Punjab Wrap Up: पाक से लौटे सिख श्रद्धालुओं के 100 लोग Positive वहीं पंजाब में अब इस भाजपा नेता को किसानों ने घेरा, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 06:46 PM (IST)

जालंधर: खालसा साजना दिवस (बैसाखी) मनाने के लिए पाकिस्तान गए सिख जत्थे में 100 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। वहीं केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध लगातार जारी है। इसके चलते हर जगह भाजपा नेताओं का विरोध किया जा रहा है। पटियाला में भी उस समय किसान और भाजपा नेताओं के बीच टकराव के हालात बन गए, जब बड़े भाजपा नेताओं की मीटिंग चल रही थी। कोरोना महामारी के दौरान शहर में लागू हुए नाइट कर्फ्यू के समय में चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से दोबारा बदलाव किया गया है। नए समय के मुताबिक अब नाइट कर्फ़्यू रात के 10 बजे से लागू होगा, जो कि सुबह  5 बजे तक रहेगा। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

बड़ी खबरः पाक से लौटे सिख श्रद्धालुओं के 100 लोग Positive, नहीं किया गया Quarantine
खालसा साजना दिवस (बैसाखी) मनाने के लिए पाकिस्तान गए सिख जत्थे में 100 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जत्था आज ही सुबह लाहौर से वापिस लौटा है। एयरपोर्ट पर इनका आर.ए.टी. और आर.टी.पी.सी.आर. टैस्ट किए गए, जिसमें से 100 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। 

पंजाब में अब इस भाजपा नेता को किसानों ने घेरा, गाड़ी पर बरसाई लाठियां (देखें तस्वीरें)
केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को लेकर किसानों का विरोध लगातार जारी है। इसके चलते हर जगह भाजपा नेताओं का विरोध किया जा रहा है। पटियाला में भी उस समय किसान और भाजपा नेताओं के बीच टकराव के हालात बन गए, जब बड़े भाजपा नेताओं की मीटिंग चल रही थी। इस घटना दौरान डी.एस. पी. की गाड़ी पर किसानों द्वारा लाठियां भी चलाई गई। पुलिस ने मुश्किल के साथ भाजपा नेता गुरतेज ढिल्लों को अपनी गाड़ी में बिठाया और वहां से ले गए।

कोरोना को लेकर खत्म हुई पंजाब सरकार की बैठक, नई पाबंदियों को लेकर सामने आया बलबीर सिद्धू का बयान
पंजाब में कोरोना की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू का बड़ा बयान सामने आया है। बलबीर सिद्धू का कहना है कि कोरोना को लेकर पंजाब के हालात पूरी तरह काबू में है, जिस कारण राज्य में कोई नई पाबंदियां लागू नहीं होगी। दरअसल, गुरुवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में कोविड रिव्यू की बैठक हुई, जिसमें उक्त फैसला लिया गया। 

लुधियाना में आज 9 मरीजों ने कोरोना से तोड़ा दम, इतने नए मामले आए सामने
अर्बन एस्टेट दुगरी में 2 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। उक्त इलाके के फेस वन तथा फेस 2 में सामूहिक रूप से कोरोना वायरस के मामले सामने आने पर इसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। दोनों मरीजों में से एक 71 वर्षीय तथा दूसरा 76 वर्षीय मरीज शामिल हैं और दोनों मेरी दयानंद अस्पताल में भर्ती थे। 

बड़ी खबर: चंडीगढ़ में Night Curfew के समय में फिर बदलाव, जानें क्या है नया समय
कोरोना महामारी के दौरान शहर में लागू हुए नाइट कर्फ्यू के समय में चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से दोबारा बदलाव किया गया है। नए समय के मुताबिक अब नाइट कर्फ़्यू रात के 10 बजे से लागू होगा, जो कि सुबह  5 बजे तक रहेगा।

Photos: शादी के 6 साल बाद मिलनी थी दुनियां भर की खुशियां पर एक गलती ने सब कुछ किया तबाह
यहां के एक परिवार के घर 6 साल बाद किलकारियां गूंजनीं थी लेकिन इससे पहले ही माछीवाड़ा सरकारी अस्पताल के काम ने इस परिवार की खुशियां तबाह कर दी। अस्पताल में बुरे प्रबंधों के कारण डिलीवरी के दौरान नवजात बच्चे की मौत हो गई, जिस कारण परिजनों में स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ़ भारी रोष पाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार गांव सैसोंवाल कलां के रमनदीप सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी पूजा कुमारी 6 साल बाद गर्भवती हुई, जिसकी डिलीवरी के लिए उसने माछीवाड़ा सरकारी अस्पताल में उसके दाख़िल करवा दिया। 

जालंधर में कोरोना से 5 की मौत, इतने लोगों की रिपोर्ट Positive
विश्व भर में अब तक लाखों-करोड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना वायरस का प्रकोप जहां एक बार फिर तेजी से बढ़ता ही जा रहा है, वहीं अधिकांश लोग इस संबंधी विल्कुल लापरवाह हो गए है। गुरुवार को जिले में कोरोना से 5 और रोगियों की मौत जबकि 400 से अधिक लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

भारत-पाक बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, BSF ने फायरिंग कर खदेड़े
भारत-पाक बॉर्डर पर पहाड़ीपुर बी.ओ.पी. के पास सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान से आए 3 घुसपैठियों की भारत में दाखिल होने की कोशिश को नाकाम कर दिया। सरहद पर तैनात जवानों ने उन पर गोलियां भी चलाईं। फायरिंग करके घुसपैठिए वापस पाकिस्तान भागने में सफल हो गए।

पंजाब सरकार द्वारा स्कूलों में दाखिले के संबंध में ट्रांसफर सर्टिफिकेट की शर्त ख़त्म
पंजाब सरकार ने स्कूलों में दाखिले के संबंध में विद्यार्थियों को पेश मुश्किलों के हल के लिए ट्रांसफर सर्टिफिकेट की शर्त को खत्म कर दिया है। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता के अनुसार मान्यता प्राप्त स्कूलों में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को पुरानी हिदायतों के आधार पर पिछले स्कूल से ट्रांसफर सर्टिफिकेट लेने के लिए दबाव डाले जाने के मामले विभाग के ध्यान में आए हैं। इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए स्कूल शिक्षा सचिव श्री कृष्ण कुमार ने इस सम्बन्धी पत्र जारी कर दिया है।

Video: दुखों के साथ छिड़ी ‘जंग ’ जीती, जालंधर की इस महिला ने कार को बनाया ढाबा
कहते हैं अगर मन में कुछ करने की इच्छा हो तो इंसान बड़ी से बड़ी मुश्किल को भी आसानी से पार कर जाता है। काम चाहे घर का हो या फिर दफ्तर का, एक महिला जब उस काम को करने का जज्बा बना लेती है तो वह उस काम में अपनी जान लगा देती है। ऐसा ही जालंधर की मनिन्दर कौर ने करके दिखाया है, जिसने अपनी साधारण सी जिंदगी में कुछ अलग करके अपनी अलग पहचान बनाई है। मनिन्दर ने कार को ही ढाबा बना कर जालंधर में अपनी अलग पहचान बनाई है। 

देवर के प्यार में पागल भाभी ने खून से रंगे हाथ, पलों में उजाड़ बैठी अपना सुहाग
यहां के पास के गांव पमाल में एक महिला ने रिश्ते में लगते देवर के इश्क में अंधी होकर अपने सुहाग के खून के साथ हाथ रंग लिए। उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति को नशे वाली दवा पिलाने के बाद गला घोट कर उसका कत्ल दिया। पुलिस थाना जोधें में एस.एच.ओ. अमृत पाल सिंह ने प्रैस कान्फ़्रेंस के दौरान बताया कि मृतक नौजवान रणजीत सिंह के पिता सुखदेव सिंह पुत्र लाल सिंह निवासी पमाल ने बयान दिए कि उसके बेटे रणजीत सिंह (35) का विवाह गगनदीप कौर बेटी अमरजीत सिंह निवासी बस्सियों के साथ हुआ था, जिनके घर 3 बेटियां भी हैं।

बीके विरदी के घर सर्च करने गई विजिलेंस टीम बैरंग लौटी, नहीं मिले डीईटीसी
जी.एस.टी. विभाग के फरार डी.ई.टी.सी. बीके विरदी के ससुर के जी.टी.बी. नगर स्थित कोठी में विजीलैंस की टीम ने रेड की है। टीम ने ये रेड इस सूचना पर की थी कि विरदी कोठी में मौजूद हैं। लेकिन काफी जद्दोजहद के बाद विजिलेंस के अधिकारी मौके से निकल गए। विजीलैंस के डी.एस.पी. दलबीर सिंह का कहना था कि विरदी की गिरफ्तारी के लिए यह रेड की गई लेकिन उनके परिजन सहयोग नही कर रहे जिस कारण वह लोग कोठी में दाखिल नहीं हो पा रहे हैं।
 

Content Writer

Sunita sarangal