Punjab Wrap Up: नवजोत सिद्धू ने की सोनिया गांधी से मुलाकात वहीं पंजाब में पुलिस अफसरों के हुए ट्रांसफर, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

6/2/2021 8:02:25 PM

जालंधर: पंजाब कांग्रेस में चल रहे खींचतान के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान सिद्धू ने सोनिया गांधी से बेअदबी व बरगाड़ी कांड के मुद्दे पर चर्चा की। पंजाब में पुलिस विभाग के आला अधिकारियों में बड़े स्तर पर तबादले हुए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब कांग्रेस में चल रहे कलह के बीच सिद्धू ने की सोनिया गांधी से मुलाकात
पंजाब कांग्रेस में चल रहे खींचतान के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान सिद्धू ने सोनिया गांधी से बेअदबी व बरगाड़ी कांड के मुद्दे पर चर्चा की।

पंजाब में 2 IPS सहित इन पुलिस अफसरों के हुए ट्रांसफर
पंजाब में पुलिस विभाग के आला अधिकारियों में बड़े स्तर पर तबादले हुए हैं। पंजाब सरकार ने 6 पुलिस अफसरों के तबादले किए हैं।

deep sidhu reached garhshankar

गढ़शंकर पहुंचा दीप सिद्धू, कहा- नौजवान और बुज़ुर्ग एकसाथ चले तो नहीं टिक सकती सरकार
पॉलीवुड के मशहूर गायक और नौजवान किसान नेता दीप सिद्धू आज गढ़शंकर में पहुंचे, जहां उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।नौजवान किसान नेता दीप सिद्धू ने यहां के गांव चक्कगुरू के गुरुद्वारा साहिब में एक समारोह दौरान कहा कि यदि अब भी नौजवान और बुज़ुर्ग एकसाथ होकर चले तो सरकार टिक नहीं सकती। क्योंकि सरकार जितनी ताकतवर होती है, उतनी ही कमज़ोर होती है। दीप सिद्धू ने 26 जनवरी को लाल किले पर हुई घटना के लिए केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया और कहा कि माहौल ऐसा बन गया था कि पंथ प्रकट हो गया।

अमृतसर में कम हो रहे कोरोना पॉजिटिव केस, आज हुई इतनी मौतें
अमृतसर में कोरोना वायरस के केस कम होने लगे हैं। आज स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जहां 7 लोगों की मौत हो गई वहीं 97 नए मामले सामने आए हैं। आज आए केसों को मिलाकर जिले में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 44921 हो गई है और एक्टिव केसों का आंकड़ा 2740 रह गया है।

कैबिनेट मीटिंग में बड़ा फैसला, इस अहम प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी
मुख्यमंत्री की तरफ से आज हुई कैबिनेट मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए। इनमें बहु-उद्देश्यीय नहरी जल सप्लाई योजनाओं के संचालन और रख-रखाव के लिए स्पेशल पर्पज व्हीकल (एस.पी.वी.) की मंजूरी दी गई है। दरअसल यह कदम पानी की गुणवत्ता प्रभावित जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में लम्बे समय के लिए पीने योग्य पानी की सप्लाई यकीनी बनाने के लिए उठाया गया है।

punjab cabinet stamps formal approval on malerkotla

मंत्रिमंडल द्वारा मलेरकोटला को 23वां जिला बनाए जाने को औपचारिक मंजूरी
पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा बुधवार को ऐतिहासिक कस्बे मलेरकोटला को राज्य का 23वां जिला बनाए जाने को औपचारिक मंजूरी दे दी गई जिस संबंधी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा पहले ऐलान किया गया था। मंत्रिमंडल द्वारा सब-तहसील अमरगढ़, जोकि मलेरकोटला सब-डिवीजन का हिस्सा था, को सब-डिवीजन / तहसील बनाने को भी मंजूरी दे दी।

फिरोजपुर में रिकवरी की संख्या बढ़ी, लेकिन मौतों का सिलसिला जारी
जिला फिरोजपुर में कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है जबकि मौतों का सिलसिला बरकरार है। सिविल सर्जन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना से जिले  में आज 7 और लोगों की मौत हो गई है, जिनमें चार महिलाएं और तीन पुरुष हैं। मृतक ब्लॉक फिरोजपुर अर्बन, फिरोजशाह, ब्लॉक ममदोट और ब्लॉक कस्सूआना के रहने वाले थे। जिनकी उम्र 35 वर्ष, 40 वर्ष, 50 वर्ष, 55 वर्ष, 58 वर्ष, 59 वर्ष और 75 वर्ष की थी।

विजय इंदर सिंगला ने पंजाब के सर्वोत्तम सरकारी स्कूलों की List की जारी
स्कूल शिक्षा और लोक निर्माण मंत्री पंजाब श्री विजय इंदर सिंगला ने ओवरऑल ग्रेडिंग के आधार पर सैशन 2020-21 के सर्वोत्तम सरकारी स्कूलों की जिलेवार सूची जारी की। श्री सिंगला ने कहा कि स्कूलों की दर्जाबन्दी को तीन श्रेणियों मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूल में बांटा गया है और हर जिले के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले स्कूलों को क्रमवार 5 लाख, 7.5 लाख और 10 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

जालंधर में कोरोना से 4 की मौत सहित इतने Positive केस
जिला जालंधर में बुधवार को कोरोना से 4 रोगियों की मौत तथा करीब 250 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बता दें कि मंगलवार को जिले में कोरोना से 37 वर्षीय युवक की सहित 7 की मौत तथा 179 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

missing navjot sidhu poster

गुमशुदा हुए 'नवजोत सिद्धू', ढूंढने वाले को मिलेगा ये बड़ा इनाम
पंजाब कांग्रेस में चल रहे घमासान के बीच पूर्व कैबिनेट मंत्री व कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के विधानसभा क्षेत्र में उनकी गुमशुदगी के पोस्टर लगाए मिले हैं। इन पोस्टरों में सिद्धू की तस्वीर के साथ गुमशुदा की तलाश लिखा गया है। साथ ही ढूंढने वाले को 50 हजार रुपए के ईनाम देने की घोषणा भी की गई है।

बेअदबी मामला: नई SIT ने किया बड़ा खुलासा
पंजाब के बहुचर्चित बेअदबी मामले में नई गठित एस.आई.टी. की तरफ से केस में बहुत बड़ा खुलासा किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार आईजी परमार वाली एसआईटी ने खुलासा करते हुए कहा है कि डेरा मुखी के अपमान के बदले बुर्ज जवाहर सिंह वाला में गुरु ग्रन्थ साहिब जी के पावन स्वरुप चोरी कर बेअदबी की गई थी। 

Indo Pak बॉर्डर से 2 पिस्तौल और रौंद बरामद, BSF और खुफिया एंजियों की तरफ से सर्च आप्रेशन जारी
अमृतसर की सरहदी तहसील अजनाला के पुलिस थाना रामदास अधीन आते बी.एस.एफ. की बी.ओ.पी पंजगराईयां से 73 बटालियन के जवानों द्वारा भारत पाकिस्तान सरहद से कंटीली तार से पार भारत की तरफ़ 2 पिस्तौल सहित मैगज़ीन और कुछ रौंद बरामद किए गए है, जो कि दबे हुए थे। 

criminal fir against yog guru baba ram dev

बाबा रामदेव के खिलाफ क्रिमिनल याचिका दायर, जानें क्या है पूरा मामला
एलोपैथी और डॉक्टरों के खिलाफ बयानबाजी किए जाने को लेकर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट रविंद्र सिंह बस्सी ने योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ जिला अदालत में क्रिमिनल याचिका दायर की है। याचिका के तहत उन्होंने अदालत से बाबा रामदेव के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 188, 269, 270, 276, डिजास्टर मैनेजमैंट एक्ट की धारा 51, 52, और 54 के तहत केस दर्ज करने की मांग की है।

इश्क में पागल हुई 'बेटी' ने पिता को भी नहीं बख्शा, मंजर देख हर किसी के पैरों तले खिसकी जमीन
थाना बहराम के अधीन पड़ते इलाके का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक गोद ली बेटी ने प्रेम संबंधों में रोड़ा बन रहे पिता को अपने आशिक और उसके दोस्त के साथ मिल कर मौत के घाट उतार दिया। पिछले महीने थाना बहराम के बाहर घर में बने एक माता के मंदिर के मुख्य सेवक की  गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों की तरफ से थाना में दर्ज़ करवाई गई थी। उक्त मामले में थाना बहराम के एस एच ओ राजीव कुमार ने जांच की तो हैरानी जनक तथ्य सामने आने लगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

static