Punjab Wrap Up: पंजाब में सबसे अधिक कोरोना Death Rate तो वहीं कैंसर पीड़ितों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है कैप्टन का ये फैसला, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 08:54 PM (IST)

जालंधर: देश सहित पंजाब भर में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। रोजाना आ रहे पॉजिटिव मामलों के साथ मृत्यु दर भी बढ़ती जा रहै।  कोरोना के कारण पंजाब में  की मृत्यु दर  देश के मृत्यु दर से अधिक पाई गए है और राज्य में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। एक तरफ पंजाब में कोरोना संक्रमित मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे वहीं अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का एक फैसला स्थिति को और चिंताजनक बना रहा है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में सबसे अधिक कोरोना Death Rate, हाथ से निकल रहे हालात
देश सहित पंजाब भर में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। रोजाना आ रहे पॉजिटिव मामलों के साथ मृत्यु दर भी बढ़ती जा रहै।  कोरोना के कारण पंजाब में  की मृत्यु दर  देश के मृत्यु दर से अधिक पाई गए है और राज्य में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अगर बात करें ताजा आंकड़ों की तो पंजाब में मृत्यु दर 2.38 प्रतिशत जबकि राष्ट्रीय औसत 1.1 प्रतिशत दर्ज की गई है है। वहीं अन्य राज्यों उत्तराखंड में  1.53 %, महाराष्ट्र 1.49 % तो दिल्ली 1.46 प्रतिशत दर्ज की गई है। 

कैंसर पीड़ितों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है कैप्टन का ये फैसला, जाने पूरा मामला
एक तरफ पंजाब में कोरोना संक्रमित मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे वहीं अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का एक फैसला स्थिति को और चिंताजनक बना रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों पंजाब सरकार की तरफ से बठिंडा एडवांस कैंसर सेंटर को कोविड सेंटर में तब्दील करने का फैसला मरीजों के लिए बड़ा ख़तरनाक साबित हो रहा है।

gangster gurpreet sekhon test

Gangster गुरप्रीत सेखों की जेल में बिगड़ी तबीयत, भारी पुलिस फोर्स के साथ लाया गया अस्पताल
बठिंडा की केंद्रीय जेल में बंद गैंगस्टर गुरप्रीत सेखों की तबीयत ख़राब होने के कारण पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच सिविल अस्पताल में लगाया गया, जहां उसके टैस्ट करवाए गए। 

कोरोना संकट: मृतक मरीजों को नहीं नसीब हो रही एंबुलेंस,  परेशान हो रहे पीड़ित परिवार
शहर फरीदकोट के गुरू गोबिंद सिंह मेडिकल अस्पताल में कोरोना के साथ होने वाली मौतें को लेकर जाने के लिए एम्बुलेंस का प्रबंध न होने के कारण उनके परिवारों को काफ़ी परेशान होना पड़ रहा है। जिसको लेकर आज गुरू गोबिंद सिंह मेडिकल अस्पताल फरीदकोट में उस समय हंगामा हो गया जब कोरोना मरीज के शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस का प्रबंध न होने के कारण तीखी धूप में वारिसों को कई घंटे इंतज़ार करना पड़ा। 

श्री मुक्तसर साहिब में कोरोना का कहर जारी, 13 मौतें, इतने नए मामले आए सामने
जिले में आज फिर कोरोना ने 13 लोगों की जान ली, जबकि 328 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार आज जिले में 13 मौतें हुईं। जहां 328 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई वहीं 141 मरीजों को छुट्टी भी दे दी गई।

corona explosion in amritsar 17 people died today

अमृतसर में कोरोना विस्फोट, आज 17 लोगों ने तोड़ा दम, इतने पॉजिटिव मामले आए सामने
अमृतसर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की आज एक और तस्वीर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार आज 445 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है। इतना ही नहीं आज जिले में 17 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है। इससे जिले में मृतकों का आंकड़ा 1139 पर पहुंच गया है। वहीं राहत की बात ये है कि जिले में अब तक 31216 लोग रिकवर हो चुके है। 

पंजाब में इन 13 DSP अफसरों के हुए ट्रांसफर
पंजाब सरकार ने 13 डी.एस.पी. अफसरों के तबादले किए हैं। विभाग ने इन आदेशों को तुरंत प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए हैं। 

जिला फिरोजपुर में कोरोना से 10 की मौत सहित इतने Positive
पिछले करीब 9 दिनों से जिला फिरोजपुर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और बड़ी संख्या में लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने लगी है । सिविल सर्जन कार्यालय  के अनुसार ज़िले में कोरोना से आज और 10 लोगों की मौत हो गई हैं ।इन मौतों के साथ ज़िले  में कोरोना से  मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 278 तक पहुंच गई है।  

जालंधर में कोरोना से 9 रोगियों की मौत सहित इतने Positive
अब तक लाखों-करोड़ों लोगों को अपनी लपेट में ले चुके कोरोना वायरस के कारण जिला जालंधर में मंगलवार को 9 रोगियों की मौत तथा करीब 600 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।स्वास्थय विभाग के अनुसार आज विभाग को कुल 609 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है, जिनमें से कुछ दूसरे जिले के भी बताए जा रहे है। बता दें कि सोमवार को जिले में 8 की मौत तथा 619 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

father strangles daughter to death due to insistence of love marriage

बड़ी वारदात: प्रेम विवाह की ज़िद करने पर पिता ने बेटी को दी रूह कंपा देने वाली मौत
प्रेम विवाह करवाने की ज़िद कर रही लड़की का गांव धिंगड़ में पिता की तरफ से कत्ल करने का समाचार प्राप्त हुआ है। जानकारी के मुताबिक पुलिस सदर मानसा ने लड़की के पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी कार्यवाही शुरू कर दी है। मृतक लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इस घटना को लेकर गांव में शोक की लहर है।

फिरोजपुर के वरिष्ठ पत्रकार और कैशियर की कोरोना से मौत
फिरोजपुर के वरिष्ठ पत्रकार और प्रैस क्लब फिरोजपुर केशियर रत्न लाल का मंगवार को कोरोना से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वह पिछले करीब 15 दिन से बीमार चल रहे थे, जिन्हें फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मैडीकल अस्पताल में दाख़िल करवाया गया था, जहां उन्होंने आज अंतिम सांस ली। 

किराए की कोठी पर चल रहा था गंदा धंधा, इस हाल में पकड़े गए लड़के-लड़कियां
जगरावां की थाना सिटी पुलिस द्वारा देह व्यापार के अड्डे पर छापामारी करके 4 महिलाओं सहित 7 सदस्यों आपत्तिजनक हालत में काबू करके उन पर मामला दर्ज किया गया है। 

DC कपूरथला की Grand Mother व सेवादार कोरोना Positive, परिवार सहित खुद को किया Quarantine
जिला कपूरथला में कोरोना का कहर लगातार जारी है। मंगलवार को जिले के डी.सी. की ग्रैंड मदर व सेवादार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद डी.सी. ने अपने परिवार सहित खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News