Punjab Wrap UP: पंजाब में CBI की बड़ी Raid वहीं दिल्ली हिंसा को लेकर पंजाब के कई शहरों में रेड कर उठाए 7 युवक, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 05:49 PM (IST)

जालंधरः दिल्ली हिंसा के बाद पंजाब में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने चावल और गेहूं के 40 गोदामों पर रेड की है। गुरूवार देर रात शुरू हुई छापेमारी में 2019-20 और 2020-21 में खरीदे गए गेहूं और चावल के नमूने लिए गए है। वहीं दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने पंजाब के कई जिलों में रेड कर 7 युवकों को शक के आधार पर हिरासत में लिया है। उधर पूरे 10 महीनों बाद अब पंजाब में एक फरवरी से प्री प्राइमरी, पहली और दूसरी कक्षा के स्कूल खोलने की भी मंजूरी मिल गई है। ऐसी ही कुछ ख़ास खबरें हम आपके के लिए लाए है जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब के 40 गोदामों में CBI की Raid, चावल और गेहूं के लिए नमूने
दिल्ली हिंसा के बाद पंजाब में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने चावल और गेहूं के 40 गोदामों पर रेड की है। सूत्रों अनुसार गुरुवार देर रात शुरू हुई छापेमारी में 2019-20 और 2020-21 में खरीदे गए गेहूं और चावल के नमूने लिए हैं। एफ.सी.आई. के कुछ गोदामों के अलावा पनग्रेन और पंजाब वेयरहाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड के लगभग सभी गोदामों में छापे मारे जा रहे हैं, जिसमें मोगा, फाजिल्का, पट्टी सहित पंजाब के अन्य स्थानों के गोदाम भी शामिल है ।

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला: इस तारीख से खुलेंगे नर्सरी स्कूल
पंजाब में कोरोना वायरस के चलते बंद पड़े स्कूल अब पूरी तरह से खुलने जा रहे है। पूरे 10 महीनों बाद अब पंजाब में 1 फरवरी से प्री प्राइमरी, पहली और दूसरी कक्षा के स्कूल खोलने की भी मंजूरी मिल गई है। मिली जानकारी मुताबिक स्कूल खोलने का समय सुबह 10 बजे से 3 बजे तक निर्धारित किया गया है।  सभी स्कूल कोरोना वायरस के बचाव के लिए जारी प्रोटोकॉल के अंतर्गत ही खोले जाएंगे।

Delhi Violence के बाद पंजाब से 7 युवक हिरासत में, हिंसा में शामिल होने का संदेह
दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने पंजाब के तलवंडी साबो के 6 युवकों को शक के आधार पर हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि ये सारे निहाल सिंह वाला के रहने वाले है, जिनसे पुलिस पूछताछ करेगी। जालंधर के बस्ती पीरदाद में भी दिल्ली हिंसा के आरोप में शक के आधार पर एक घर में छापेमारी की गई है। हालांकि उस समय घर का मालिक मौजूद नहीं था। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। 

Video: आंदोलन से लौटे नौजवानों का दीप सिद्धू और लक्खा सिधाना पर बड़ा खुलासा
किसान परेड दौरान लाल किले में हुई हिंसा पर संघर्ष से लौटे नौजवानों ने बड़े खुलासे किए हैं। किसान संघर्ष मोर्चे पर वालंटियर की ड्यूटी निभाने वाले नौजवान कर्म सेखां ने कहा कि उन्हें दीप सिद्धू की मंशा का पहले ही पता लग गया था और उन्होंने इस बारे सावधान भी किया। 

होटल मालिक के घर लटकती मिली 15 साल की नौकरानी की लाश, परिवार ने लगाए गंभीर आरोप
एक नामी होटल मालिक के घर में 15 साल की नौकरानी की मौत का मामला सामने आया है। मृतक नौकरानी की पहचान अनीता रानी उम्र करीब 15 साल बेटी सुमेरु कुमार के तौर पर हुई है। मृतक लड़की के पारिवारिक सदस्यों अनुसार उनकी बेटी सुबह साढ़े नौ बजे होटल मालिक के घर काम करने गई थी, जिसकी लाश घर के में पूजा-पाठ के लिए बने एक कमरे में लटकती मिली। होटल मालिक लखविन्दर सिंह उर्फ मिट्ठू अनुसार उनकी नौकरानी की तरफ से आत्महत्या की गई है। परंतु मृतक लड़की के पारिवारिक सदस्यों अनुसार उनकी बेटी की तरफ से आत्महत्या नहीं की गई बल्कि उसका किसी की तरफ से कत्ल गया है। 

किसान आंदोलन में बैठी Actress सोनिया मान को मिली जान से मारने की धमकी
पंजाबी माडल और अभिनेत्री सोनिया मान को सोशल मीडिया पर दीप सिद्धू के खिलाफ बोलने पर जान से मारने की धमकी मिली है। इस बात का खुलासा आज सोनिया मान की तरफ से मीडिया के साथ बातचीत के दौरान किया गया है। सोनिया मान ने इंस्टाग्राम स्टोरी में दीप सिद्धू को 'बीजेपी का सप्प' बताया था। इस सबके चलते सोनिया मान को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। धमकी देने वाले का कहना है कि यदि सोनिया मान ने दीप सिद्धू के खिलाफ कुछ भी बोला तो वह उसे जान से मार देंगे। इतना ही नहीं प्राईवेट नंबर से आए फोन में यह भी कहा गया कि जैसे सोनिया मान के पिता को उन्होंने गोली मारी थीं, उसी तरह उसे भी गोली मार देंगे।  

Facebook पर रिवाल्वर के साथ फोटो अपलोड करने वाले हो जाएं सावधान, अब होगी कार्रवाई
लाइसैंस हथियार रखने के लोगों को अब सावधानी बरतनी पड़ेगी। अगर अब उनकी ओर से फेसबुक या सोशल मीडिया पर कोई भी रिवाल्वर के साथ फोटो अपलोड की जाती है तो पुलिस विभाग द्वारा उसका तुंरत आर्म्ज लाइसैंस रद्द कर दिया जाएगा। उपरोक्त जानकारी पुलिस कमिश्नर ने वीरवार देर रात पुलिस के फेसबुक पेज पर शेयर की। 

शाम ढलते ही अय्याशी का अड्डा बन जाती है 'सब्जी मंडी', खुलेआम चल रहा जिस्म बेचने का धंधा
यहां की सब्जी मंडी शाम ढलते ही सैक्स रैकेट का अड्डा बन जाती जहां न केवल जिस्म बेचने व खरीदने का गौरखधंधा खुलेआम चलता है बल्कि नशे के सौदागर भी यहां नशे की ब्रिकी का काला कारोबार करने के लिए सक्रिय हो जाते हैं। जिसके कारण इलाके में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। 

गलवान घाटी में शहीद हुए गुरतेज सिंह को बहादुरी के लिए वीर चक्र देने का ऐलान
गलवान घाटी में चीन फौज के साथ लोहा लेते हुए शहीद हुए बुढलाडा हल्के के गांव बीरेवाल डोगरा के रहने वाले शहीद गुरतेज सिंह को केंद्र सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस मौके वीर चक्कर देने का ऐलान किया गया है।

Tania pathak