Punjab Wrap Up: फिल्म अभिनेता सतीश कौल का निधन तो पंजाब में बची सिर्फ 5 दिनों की वैक्सीन, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 10, 2021 - 06:25 PM (IST)

जालंधर: मशहूर पंजाबी कलाकार सतीश कौल का शनिवार को निधन हो गया। कोरोना से संक्रमित सतीश कौल ने लुधियाना के अस्पताल में अंतिम सांस ली। सुखबीर सिंह बादल ने आज यह घोषणा की है कि पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों में ज़िला फिरोजपुर के जीरा विधानसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल की टिकट पर पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और सीनियर अकाली नेता सरदार जन्मेजा सिंह सेखों चुनाव लड़ेंगे। किसानी आंदोलन को लेकर आज पंजाबी कलाकार चंडीगढ़ में इकठ्ठा हुए, जिनमें सर्बजीत चीमा, सोनिया मान और योगराज जैसे कई कलाकार पहुंचे। पंजाब में कोरोना महामारी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता रहा है। हर रोज हजारों नए मरीज पॉजिटिव आने से राज्य में हालात खौफनाक होते जा रहे है। कैप्टन ने कहा कि इस समय पंजाब में केवल 5 दिनों की आपूर्ति (5.7 लाख कोविड वैक्सीन) ही रह गई है, वहीं राज्य में रोजाना 85000-90000 तक लोगों को यह डोज रोजाना लगाई जा रही है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

film actor satish kaul died due to corona

फिल्म अभिनेता सतीश कौल का निधन, इस बीमारी से कर रहे थे दो-दो हाथ
मशहूर पंजाबी कलाकार सतीश कौल का शनिवार को निधन हो गया। कोरोना से संक्रमित सतीश कौल ने लुधियाना के अस्पताल में अंतिम सांस ली। इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (इफ्टडा) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा- हिंदी और पंजाबी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता सतीश कौल के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। वह लंबे समय से बीमार थे। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं। ॐ शान्ति।

पंजाबी सिनेमा के 'अमिताभ बच्चन' लंबे अरसे से जी रहे थे गुमनामी का जीवन, पढ़ें पूरी खबर
पिछले लंबे अरसे थे गुमनामी के अंधेर में कौल 
कई सुपरहिट फिल्मों द्वारा दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले सतीश कौल पिछले लंबे समय से गुमनामी भरा जीवन जीने को मजबूर थे। समय की ठोकरों के आगे शारीरिक तौर पर कमजोर पड़ चुके कौल कुछ अरसा पहले परेशानी की हालत में एकाएक खड़े-खड़े जमीन पर गिर गए थे, जिसके चलते उनका चूला टूट गया व इलाज के लिए उन्हें पटियाला के नारायण अस्पताल में करीब 3 महीने भर्ती रहना पड़ा।

विधानसभा 2022: शिरोमणि अकाली दल ने एक और उम्मीदवार का किया ऐलान
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज यह घोषणा की है कि पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों में ज़िला फिरोजपुर के जीरा विधानसभा हलके से शिरोमणि अकाली दल की टिकट पर पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और सीनियर अकाली नेता सरदार जन्मेजा सिंह सेखों चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने पंजाब को बर्बाद कर दिया है और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की गलत और तानाशाही नीतियों के चलते पंजाब में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रही है।

on the farmers issue sonia mann surrounded the captain

किसानी मुद्दे पर सोनिया मान ने कैप्टन को घेरा, कहा,- 'अब तो कोरोना का बहाना छोड़ दो...
कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले लंबे समय से दिल्ली में डटे हुए हैं। पिछले कई महीनों से चल रहे इस मुद्दे पर अभी तक केंद्र सरकार और किसानों के बीच कोई फैसला नहीं निकला है। इसी के कारण पंजाब में सियासत के गलियारों में रोजाना कई लोगों के बयान सामने आते रहते है। इनमें पॉलीवूड के सितारे भी पीछे नहीं है। इस आंदोलन में किसानों के साथ पंजाबी कलाकार कंधे के साथ कंधा मिलाकर खड़े हुए है और दिल्ली की सरहद पर किसानों के साथ इस आंदोलन को आगे ले जा रहे है। किसानी आंदोलन को लेकर आज पंजाबी कलाकार चंडीगढ़ में इकठ्ठा हुए, जिनमें सर्बजीत चीमा, सोनिया मान और योगराज जैसे कई कलाकार पहुंचे। 

पंजाब में Lockdown को लेकर लोगों में कशमकश, सरकार ले सकती हैं ये फैसला
पंजाब में कोरोना महामारी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता रहा है। हर रोज हजारों नए मरीज पॉजिटिव आने से राज्य में हालात खौफनाक होते जा रहे है। यू.के. स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र की तरफ से पंजाब में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामलों पर लगाम नहीं लग रही है। शहर में एक चर्चा चल रही है कि पश्चिम बंगाल के चुनावों के बाद केंद्र के कहने पर पंजाब सरकार बड़़ा फैसला ले सकती है। संभावना जताई जा रही है कि सप्ताह में पंजाब में एक दिन का लॉकडाऊन रखा जा सकता है, जिसे लेकर राज्य के मुख्यमंत्री की तरफ से संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा की जा रही है तथा इस बारे फीडबैक भी लिए जा सकती है। 

no administrative officer took care of martyr soldier

शहीद सैनिक की किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने नहीं ली सुध, परिवार का छलका दर्द
सैनिक जगदीप सिंह की मौत पर किसी भी प्रशासनिक अधिकारी की तरफ से कोई सुध न लेने पर मृतक के फौजी परिवार और आम लोगों में इस प्रति भारी नाराजगी पाई जा रही है। मृतक सैनिक के पिता पूर्व फौजी नछत्तर सिंह ने बताया कि उसके पुत्र जगदीप सिंह की ड्यूटी जम्मू कश्मीर में थी। श्रीनगर में ड्यूटी के दौरान दिसंबर महीने में उस पर अचानक ही बर्फ की पहाड़ी गिर गई। वह लगभग पौने घंटा बर्फ में ही दबा रहा। छाती तक उस पर बर्फ जमा हो गई थी। पौने घंटे बाद उसको बर्फ से बाहर निकालकर सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पहले 26 दिनों तक वह जम्मू के सैनिक अस्पताल, फिर उदमपुर में एक महीना और फिर उन्हें घर आराम करने के लिए एक महीने की छुट्टी दे दी गई। परन्तु दो सप्ताह बाद उनकी हालत फिर बिगड़ने लगी।

the feet of monk become stone who have been standing for 18 years

18 सालों से खड़े होकर तप कर रहे साधू के पैर बने पत्थर, फिर भी नहीं भंग की तपस्या (तस्वीरें)
पंजाब की धरती गुरुओं, पीरों, ऋषियों, मुनियों और तपस्वियों की धरती के तौर पर जानी जाती है। आज भी इस धरती पर एक साधू रोशन मुनि जी हैं, जोकि विश्व शांति के लिए अनोखी तपस्या कर रहे हैं। दुनिया में अमन, शांति का माहौल कायम रहे, इसके लिए बाबा रोशन मुनि पिछले 18 सालों से खड़े होकर तप कर रहे हैं, जिसके कारण उनके पैर भी कठोर हो गए परन्तु उनकी परमात्मा के प्रति ऐसी लगन है कि उन्होंने प्रण किया है जब तक जीवन है, वह सारी उम्र खड़े होकर जिंदगी व्यतीत करेंगे और कभी भी इस तपस्या को भंग नहीं होने देंगे।

शिव सेना नेता सुधीर सूरी की बस पर हमला, चलाई गोलियां
शिव सेना टकसाली के प्रधान सुधीर सूरी की बस पर गत शाम गोल्डन गेट नजदीक कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान उक्त हमलावरों की तरफ से गोलियां भी चलाईं गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात शिव सेना टकसाली के प्रधान सुधीर सूरी की बस के साथ एक कार की टक्कर हो गई थी, जिसके बाद कार सवारों ने अमृतसर से जम्मू जा रही बस जब गोल्डन गेट नज़दीक पहुंची तो पहले उक्त नौजवानों ने बस पर पथराव किया और फिर दो हवाई फायर भी किए।

16 year old girl swallows poison suicide big reason revealed

16 साल की लड़की ने जहर निगल किया Suicide, सामने आई बड़ी वजह
जिला तरनतारन में मामूली तकरार के चलते महिला की तरफ से मारपीट से दुखी हो कर 16 साल की लड़की की तरफ से जहरीली दवा पी कर जीवन लीला समाप्त कर लेने का मामला सामने आया है। इस संबंधी थाना सदर पट्टी पुलिस ने केस दर्ज करके आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस को दर्ज करवाए बयानों में जसबीर सिंह पुत्र अजीत सिंह ने बताया कि बीते दिन उसकी 16 साल की लड़की पूजा पड़ोसियों के घर से मोटर से पानी भरने गई थी। उक्त ने बताया कि इस दौरान वहां अमनदीप कौर पत्नी गुरनाम सिंह ने उसकी बेटी के साथ बिना वजह मारपीट करनी शुरू कर दी। 

पंजाब में बची सिर्फ 5 दिनों की वैक्सीन, कैप्टन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
पंजाब में एक तरफ कोरोना वायरस की रफ्तार तेज होती नजर आ रही है वहीं दूसरी तरफ वैक्सीनेशन की कमी भी देखने को मिल रही है। मिली जानकारी अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वो राज्यों के साथ टीकों की आपूर्ति के लिए अनुसूची जारी करें। कैप्टन ने कहा कि इस समय पंजाब में केवल 5 दिनों की आपूर्ति (5.7 लाख कोविड वैक्सीन) ही रह गई है, वहीं राज्य में रोजाना 85000-90000 तक लोगों को यह डोज रोजाना लगाई जा रही है।  उन्होंने कहा अगर कोरोना टीकाकरण में और तेजी लाई गई तो यह स्टाक तीन दिनों में ही समाप्त हो जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री और केंद्रीय सेहत मंत्री को भी कोरोना टीकों की स्पलाई बढ़ाने और जल्द ही अगली खेप भेजने की मांग की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News