Punjab Wrap Up: लक्खा सिधाना के भाई से मारपीट पर सिद्धू ने दी नसीहत वहीं ट्राईडेंट ग्रुप के प्रमुख की तबीयत बिगड़ी, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 05:58 PM (IST)

पंजाब: ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन राजिंदर गुप्ता को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सूत्रों के अनुसार उन्हें पेट में दर्द के बाद ओपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कैप्टन की तरफ से प्रशांत किशोर को रणनीतिकार के तौर पर नियुक्त करने का फैसला लोगों को खल सकता है। अगर सूत्रों की माने तो प्रशांत किशोर के चलते पंजाब के कई विधायकों के टिकट कट सकते है। वहीं लक्खा सिधाना की ओर से दिल्ली पुलिस पर उसके भाई की मारपीट के लगाए गए आरोपों के बाद नवजोत सिद्धू ने भी मोर्चा खोल दिया है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से खालसा साजना दिवस (बैसाखी) के अवसर पर पाकिस्तान जाने वाले श्रद्धालुओं के कोरोना टैस्ट करवाने के लिए शिरोमणि कमेटी के कार्यालय में 2 दिवसीय कैंप लगाया गया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

पंजाब कांग्रेस के 30 विधायकों के टिकट काटने की तैयारी, प्रशांत किशोर की सलाह को लेकर कांग्रेस में विरोध
पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनावों को देखते हुए सभी पार्टियों की तरफ से तैयारियां पूरे जोरों-शोरों से चलनी शुरू हो गई है। इसी बीच कांग्रेस पार्टी में भी हलचल शुरू हो चुकी है। सूत्रों की माने तो कैप्टन की तरफ से प्रशांत किशोर को रणनीतिकार के तौर पर नियुक्त करने का फैसला लोगों को खल सकता है। अगर सूत्रों की माने तो प्रशांत किशोर के चलते पंजाब के कई विधायकों के टिकट कट सकते है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी के कम से कम 30 विधायकों को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बदलने और वर्तमान निर्वाचन क्षेत्रों से अन्य क्षेत्रों में स्थानांतरित करने की रणनीति बनाई है, जिसका पार्टी आलाकमान ने जमकर विरोध किया है। 

दिल्ली पुलिस पर लगे लक्खा सिधाना के भाई के साथ मारपीट के आरोप, सिद्धू ने दी ये नसीहत
लक्खा सिधाना की ओर से दिल्ली पुलिस पर उसके भाई की मारपीट के लगाए गए आरोपों के बाद नवजोत सिद्धू ने भी मोर्चा खोल दिया है। सिद्धू ने कहा है कि ‘यह शर्मनाक है कि दिल्ली पुलिस हमारे पंजाब के अधिकार क्षेत्र में आकर पंजाबियों पर अत्याचार कर रही है। यह पंजाब सरकार के अधिकारों का उल्लंघन है, आखिर यह किस की शह पर हो रहा है? यही बस नहीं सिद्धू ने नसीहत देते हुए कहा है कि ‘हमें ममता बैनर्जी से सबक सीखना चाहिए, जिसने पश्चिमी बंगाल के अधिकार क्षेत्र में घुसपैठ करते समय सी.बी.आई. को सलाखों के पीछे डाल दिया था। साथ ही फेसबुक पर अपलोड किए गए इस स्टेटस के आखिर में सिद्धू ने लक्खा सिधाना को हैशटैग भी किया है।

ट्राईडेंट ग्रुप के प्रमुख की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती
देश के मुख्य औद्योगिक घराने ट्राइडेंट ग्रुप पर एक बार फिर मुसीबत के बादल छाए है। मिली जानकारी अनुसार बड़ी खबर यह सामने आ रही है कि  ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन राजिंदर गुप्ता को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सूत्रों के अनुसार उन्हें पेट में दर्द के बाद ओपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हालांकि यह भी सूचना मिली है कि अभी चेयरमैन राजिंदर गुप्ता की हालत सामान्य है। डॉक्टरों के अनुसार घबराने की कोई बात नहीं है, फिलहाल वह स्वस्थ है। 

सो रहे परिवार के साथ हुआ रूह कंपा देने वाला हादसा, 11 साल के बच्चे की दर्दनाक मौत (तस्वीरें)
नजदीकी गांव मीरपुर में बीती रात हुए हादसे में घर की कच्ची छत गिरने से ग्यारह साल के बच्चे की मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है और बाकी पारिवारिक मैंबर गंभीर जख्मी हो गए हैं। जानकारी मुताबिक घटना करीब रात ग्यारह बजे की है, जहां पूरा परिवार जिसमें तीन बच्चे और पति-पत्नी अपने कमरे में सो रहे थे। राम कुमार (35) उसकी पत्नी गीता (30), हरजीत सिंह (11) तथा अन्य दो बच्चे अमित और आदिशा जिन पर अचानक कच्ची छत आ गिरी। कमरे से बाहर सो रही बुज़ुर्ग महिला जो मृतक बच्चे की दादी है, धमाके होने की आवाज़ सुनते ही उसने पड़ोसी को इकट्ठा कर लिया परन्तु समझ में नहीं आ रहा था कि यह हादसा कैसे हो गया। 

विदेश भेजने के चक्कर में खेली घिनौनी चाल, पैसे हड़पने के बाद Canada की बजाय रोहतक छोड़ा
विदेश भेजने के नाम पर लगभग 11 लाख रुपए हड़पने वाले और लड़की को विदेश भेजने की बजाय हरियाणा के रोहतक में सोते हुए ही छोड़ने वाले कथित मुलजिमों विरुद्ध पुलिस ने केस दर्ज किया है। स्थानीय थाना प्रमुख गुरप्रीत सिंह ने बताया कि गुरदेव सिंह पुत्र मेहर सिंह निवासी अराईवाड़ा मोहल्ला श्री चमकौर साहिब ने पुलिस के पास दी शिकायत में बताया कि उनके पड़ोसी हरप्रीत सिंह के घर कुछ समय पहले उनके रिश्तेदार इन्द्रजीत सिंह और उसकी पत्नी जसप्रीत कौर निवासी चलाकी मोरिंडा आए हुए थे।

छोटे भाई की जान बचाने के लिए हवस का शिकार होती रही नाबालिगा, ऐसे सामने आया सच
नाबालिगा को धमकियां देकर दुष्कर्म करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पीड़िता को उसके भाई को मारने की धमकी देता था। आरोपी के खिलाफ महिला इंस्पैक्टर परमजीत कौर कार्रवाई करने में जुटी हैं। जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय पीड़िता की सरकारी स्कूल में पढ़ते समय गुरविंदर सिंह पुत्र सतनाम सिंह निवासी सरली खुर्द के साथ दोस्ती हो गई थी। इसके बाद वह अकसर एक-दूसरे के साथ फोन पर बात करते रहते थे। पीड़िता की मां की अनुपस्थिति में युवक कई बार उसके घर भी आता था और उससे जबरदस्ती दुष्कर्म करता था। इतना ही नहीं वह लड़की को धमकियां भी देता था। 

PICS: सड़क हादसे ने छीनी परिवार की खुशियां, बाप-बेटे की मौके पर मौत
 बस्सी पठानां बाइपास पर हुए हादसे में बाप-बेटे की मौत हो जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। मृतकों की पहचान सन्दीप सिंह (20) और जिन्दर सिंह (49) निवासी खासलपुर के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार जिन्दर अपने बेटे के साथ चीमा गैस एजेंसी में सिलंडर भरवाने के लिए जा रहा था। अचानक एक तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे बाप-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने कार सवार की पहचान करके मामला दर्ज कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। 

खालसा साजना दिवस को लेकर पाक जाने वाले श्रद्धालुओं के हुए कोरोना टैस्ट
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से खालसा साजना दिवस (बैसाखी) के अवसर पर पाकिस्तान जाने वाले श्रद्धालुओं के कोरोना टैस्ट करवाने के लिए शिरोमणि कमेटी के कार्यालय में 2 दिवसीय कैंप लगाया गया। शिरोमणि कमेटी की प्रधान बीबी जगीर कौर के निर्देशों के अंतर्गत लगाए गए कैंप दौरान 234 श्रद्धालुओं ने अपना टैस्ट करवाया। मुख्य सचिव एडवोकेट हरजिन्द्र सिंह ने बताया कि किसी दूसरे देश में जाने के लिए 72 घंटे पहले कोरोना टैस्ट करवाना जरूरी है। 

जालंधर में बेखौफ अपराधी: Curfew में बाहर निकलने पर रोका तो किया एस.एच.ओ पर हमला
पिछले कई समय से पंजाब में पुलिस प्रशासन पर हमले की वारदाते बहुत ज्यादा बढ़ गई है। ऐसा ही एक और मामला अब जालंधर में देखने को मिला है। मिली जानकारी के अनुसार जालंधर के भार्गव कैंप के एस.एच.ओ भगवंत भुल्लर पर रात को कुछ युवकों ने हमला किया। जानकारी के अनुसार भार्गव कैंप के एस.एच.ओ रात को नाईट कर्फ्यू के दौरान जालंधर के माता रानी चौंक पर तैनात थे। इसी बीच कुछ युवक नियम की उल्लंघना करते हुए बाहर घूम रहे थे।

100 साल की बुजुर्ग से छेड़छाड़ की फूफा को मिली ऐसी सजा, मुंह काला कर अर्द्धनग्‍न गलियों में घुमाया
अपने 70 साल के फूफा का मुंह काला करके, जूते-चप्‍पलों का हार पहना कर अर्द्धनग्‍न अवस्‍था में दिनदहाड़े गली में घुमाने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। पुलिस ने पीड़ित वृद्ध के बेटे की शिकायत पर उसकी ममेरी बहन व उसके परिजनों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित वृद्ध पर आरोप है कि उसने अपनी 100 साल की सालेहार के कथित छेड़छाड़ की है। पुलिस ने बताया कि घटना 4 दिन पहले हैबोवाल थाना के अंर्तगत आते गोपाल नगर इलाके की है। वृद्ध दोपहर को करीब 1 बजे अपने पड़ोसी के घर आयोजित एक फंक्‍शन से घर लौट रहा था। 

Content Writer

Tania pathak