Punjab Wrap Up: पंजाब में कोरोना वैक्सीन अभियान के ब्रांड Ambassador सोनू सूद Positive वहीं कुंवर विजय प्रताप को लेकर छिड़ी नई चर्चा, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 07:10 PM (IST)

पंजाब: कोविड टीकाकरण मुहिम के लिए पंजाब सरकार के ब्रांड एम्बैसेडर व प्रवासी कामगारों के मसीहा बनकर उभरे अभिनेता सोनू सूद कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। पंजाब हरियाणा हार्इकोर्ट में कोरोना की दस्तक से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि चीफ जस्टिट रवि शंकर झा कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। बेअदबी -गोलीकांड मामले में जांच करने वाली एस. आई. टी. के बहुचर्चित अफ़सर कुंवर विजय प्रताप का इस्तीफ़ा लगभग तय हो जाने के बीच उनकी राजनीतिक पारी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। पंजाब-हरियाणा सहित पश्चिमोत्तर क्षेत्र में शुक्रवार शाम अंधड़ के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया। क्षेत्र में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं अंधड़ व गर्जन के साथ ओले गिरने के आसार हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।  

weather in punjab haryana know condition of the next 48 hours

पंजाब-हरियाणा में इस दिन खराब रहेगा मौसम, जानिए अगले 48 घंटों का हाल
पंजाब-हरियाणा सहित पश्चिमोत्तर क्षेत्र में शुक्रवार शाम अंधड़ के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश से मौसम सुहावना हो गया। क्षेत्र में अगले 24 घंटों में कहीं-कहीं अंधड़ व गर्जन के साथ ओले गिरने के आसार हैं। बारिश या बूंदाबांदी के बाद मौसम अगले 48 घंटे खुशक रहेगा तथा उसके बाद 20 अप्रैल को मौसम खराब होने की संभावना है। चंडीगढ़ तथा इसके आसपास दिन भर हल्के बादल छाए रहे तथा बीच-बीच में धूप भी खिली रही। दिल्ली-एन.सी.आर. वालों को भी गर्मी से थोड़ी राहत मिली। दोपहर बाद मौसम का मिजाज बदल गया। कई जगहों पर धूल भरी आंधी के बीच बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। 

पंजाब में कोरोना वैक्सीन अभियान के ब्रांड Ambassador निकले Positive
कोविड टीकाकरण मुहिम के लिए पंजाब सरकार के ब्रांड एम्बैसेडर व प्रवासी कामगारों के मसीहा बनकर उभरे अभिनेता सोनू सूद कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उक्त जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है, जिसमें उन्होंने लिखा कि वह कोरोना पॉजिटिव है। उन्होंने लिखा कि मैंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है, चिंता की कोई बात नहीं है... उलटा अब मेरे पास पहले से ज्यादा समय रहेगा.. आपकी मुश्किलों को ठीक करने का।.. याद रहे, कोई भी तकलीफ... मैं हमेशा आपके साथ हूं। 

पंजाब हरियाणा हार्इकोर्ट में कोरोना की दस्तक, अब ये निकले Positive
पंजाब हरियाणा हार्इकोर्ट में कोरोना की दस्तक से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि चीफ जस्टिट रवि शंकर झा कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। उक्त जानकारी हाई कोर्ट की वैबसाइट पर दी गई है, जिसमें लिखा गया है कि चीफ जस्टिट 19 और 20 अप्रैल को कोर्ट में नहीं होंगे क्योंकि वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। बता दें कि पिछले हफ्ते अलाहाबाद हार्इकोर्ट के 2 जज कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

new discussion erupted about ig kunwar vijay pratap

पंजाब की सियासत में तहलका मचाने वाले कुंवर विजय प्रताप को लेकर छिड़ी नई चर्चा
बेअदबी -गोलीकांड मामले में जांच करने वाली एस. आई. टी. के बहुचर्चित अफ़सर कुंवर विजय प्रताप का इस्तीफ़ा लगभग तय हो जाने के बीच उनकी राजनीतिक पारी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। कहा जा रहा है कि वह नौकरी छोड़ कर अब सीधे पंजाब के राजनीतिक अखाड़े में कूदने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि वह कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बनेंगे, इसकी फिलहाल किसी भी कांग्रेसी नेता ने पुष्टि नहीं की है लेकिन कहा यही जा रहा है कि वह जल्द ही किसी राजनीतिक पार्टी का दामन थाम सकते हैं। 

यूं खींच ले गई शख्स को मौत, लोग आवाजें लगाते रहे, शौक ने झटके में छीन ली जिंदगी
यहां के सोढल स्थित फाटक पर शनिवार सुबह करीब 9.30 में एक युवक की ट्रेन से कुचलकर मौत हो गई। प्रत्यत्क्षदर्शियों के अनुसार युवक अपनी बाईक लेकर बंद फाटक के नीचे से गुजर रहा था और उसने अपने कानों में हेडफोन लगाया हुआ था जिसके कारण उसे ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी। लोगों ने भी उसे आवाज देकर रोकने की कोशिश की लेकिन वह उन्हें भी नहीं सुन पाया। जिसके कारण मौके पर ही युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान नंगल सलेमपुर के गुरमेल सिंह के रूप में हुई है।

PunjabKesari

लाखों का नशा करता था ये युवक, फिर बनाई ऐसी body की हर कोई बन गया फैन (VIDEO)
यदि कुछ अलग करने का इंसान में जज़्बा हो तो कुछ भी मुश्किल नहीं होता। नशे की दुनिया में से निकल कर एक अलग तरह की गेम करने वाला बरनाला ज़िले के गांव पंडोरी का 22 वर्षीय गभरू सुख जौहल है। सुख जौहल कैलीस्थेनिक्स नामक अलग गेम के कारण चर्चा में है और अपना नाम कमा रहा है। सुख जौहल का कहना है कि ऐसा कोई नशा नहीं है जो उसने न किया हो। लगातार चार साल नशे की दलदल में फंसा रहा और परिवार को बहुत दुख दिए। 

जालंधर में कोरोना का आतंकः 4 की मौत सहित इन क्षेत्रों से आए Positive
कोरोना पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन ने चाहे कई सख्त आदेश जारी किए हुए है लेकिन इसके बावजूद कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। शनिवार को जिले में कोरोना से 4 की मौत जबकि 449 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग को आज 488 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी है, जिसमें 39 दूसरे जिले और राज्यों के बताए जा रहे है। जिले में पॉजिटिव आने वालों में मास्टर तारा सिंह नगर, अर्बन एस्टेट, दशमेश नगर, अवतार नगर, शेर सिंह कालोनी, इंडस्ट्रियल एरिया, शहीद उधम सिंह नगर, मोता सिंह नगर, विक्रमपुरा, बसती गुंजा, बस्ती शेख, वडिंग, करोल बाग, शिव विहार, बॉम्बे नगर इत्यादि क्षेत्रों के रहने वाले है। 

the farmer has committed suicide

आर्थिक तंगी के चलते किसान ने किया Suicide, घर में पसरा मातम
पंजाब सरकार की तरफ से किसानों के कर्ज़ माफ़ी के दावे जमीनी स्तर पर बिल्कुल खोखले साबित हो रहे हैं। इसकी ताजा मिसाल नाभा में उस समय देखने को मिली, जब यहां के गांव लद्धाहेड़ी में एक किसान ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। गांव के रहने वाले मृतक किसान धर्मजीत सिंह की 10 बीघे जमीन बिक गई और करीब डेढ़ लाख का कर्ज़ भी उसके सिर पर चढ़ गया था। इस कारण आर्थिक मंदी के चलते किसान की तरफ से घर में ही पंखे के साथ लटक कर अपनी जीवन लीला ख़त्म कर ली गई। मृतक किसान अपने पीछे पत्नी और दो बेटियां छोड़ गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर रेलवे विभाग ने जारी किया ये आदेश
देश-भर में बढ़ रहे कोरोना महामारी को लेकर रेलवे विभाग ने शनिवार को आदेश जारी किया है। रेलवे का कहना कि अगर कोई कोई व्यक्ति या यात्री रेलवे स्टेशन पर या ट्रेन में मास्क के बिना नजर आया तो उसे 500 रूपए जुमर्ना होगा। उक्त आदेश रेल मंत्रालय की तरफ से ट्वीट के जरिए दिया गया है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 24 घंटे में 2 लाख के पार तक पहुंच ही चुकी है। ऐसे में मेडिकल जर्नल ‘द लांसेट’ में छपे एक नए आकलन में इस बात के ठोस सबूत मिले हैं कि कोरोना वायरस मुख्य रूप से हवा के जरिए फैलता है। 

chota japan  to be made in punjab read full news

पंजाब में बनेगा 'छोटा जापान'! पढ़ें पूरी खबर
इनवैस्ट पंजाब के द्वारा जापान से राज्य में निवेश लाने के प्रति राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को पंजाब में ‘छोटा जापान’ बनाने की सोच प्रकट की, जो कि राज्य में मौजूदा समय में व्यापारिक गतिविधियां चला रही 100 से अधिक जापानी कंपनियों के साथ सहयोग को और आगे लेकर जाएगी। इनवैस्ट पंजाब के जापान डैस्क द्वारा पंजाब में निवेश के मौके तलाशने के लिए टोक्यो के भारतीय दूतावास के सहयोग से करवाए भारत-जापान निवेश सम्मेलन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने वर्चुअल तौर पर संबोधन करते हुए कहा कि पंजाब व्यापारिक गतिविधियां चलाने के पक्ष से सबसे सुरक्षित स्थान है, क्योंकि यहां बीते 30 वर्षों के दौरान न तो कोई तालाबंदी और न ही कोई हड़ताल देखने को मिली है। 

wife stop drinking alcohol in anger husband did such incident

शराब पीने से रोकती थी पत्नी, गुस्से में आकर पति ने दिया ऐसी वारदात को अंजाम
अमृतसर के नमक मंडी गली कंधांरियां में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां पत्नी की तरफ से अपने पति को शराब पीने से रोकने पर गुस्से में आए पति ने अपने ही तीन मंजिला घर को आग लगा दी। शराब के कारण दोनों पति-पत्नी में रोज़मर्रा की लड़ाई होती थी, जिस कारण गुस्से में आए सिरफिरे पति ने मकान को आग लगाकर जला दिया, जिससे इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। पत्रकार को जानकारी देते हुए पीड़ित संगीता ने बताया कि उसका पति रोज़मर्रा ही शराब पीकर घर आता है और रोजाना ही घर में इस बात को लेकर झगड़ा होता रहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News