Punjab Wrap Up: Weekend Lockdown को लेकर सरकार का अहम फैसला वहीं इन कक्षा के Students बिना Exam के होंगे पास, पढ़े दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 07:22 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में वीकैंड लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल, कोविड रिव्यू मीटिंग के बाद सिद्धू ने मीडिया से बातचीत करते कहा कि अभी पंजाब में वीकैंड लॉकडाउन लागू नहीं होगा। क्योंकि उनका कहना है कि अभी पंजाब के हालात ठीक है। आने वाले दिनों में ये फैसला लिया जा सकता है। पंजाब में कोविड संकट में छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए पांचवीं, आठवीं और दसवीं कक्षा के छात्र परीक्षा दिए बिना अगली कक्षा में प्रमोट होंगे। इसी तरह पहले ही स्थगित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा को लेकर फैसला बाद में हालात को देखते हुए लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ये फैसले आज शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों तथा मेडिकल विशेषज्ञों के साथ हुई वर्चुअल बैठक में लिए गए। उत्तर भारत में लगातार मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रही है। पिछले एक हफ्ते दौरान पंजाब भर में लोगों को तीखी गर्मी का सामना करना पड़ा। इन दिनों दौरान गर्म हवाएं भी चलतीं रही। सीनियर अकाली नेता व पूर्व विधायक विरसा सिंह वल्टोहा को तरनतारन के सैशन कोर्ट ने आज 38 साल पुराने डॉक्टर सुदर्शन त्रेहन कत्ल केस में बरी कर दिया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

बड़ी खबरः Weekend Lockdown को लेकर सरकार का अहम फैसला, जारी हुए ये आदेश
पंजाब में वीकैंड लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल, कोविड रिव्यू मीटिंग के बाद सिद्धू ने मीडिया से बातचीत करते कहा कि अभी पंजाब में वीकैंड लॉकडाउन लागू नहीं होगा। क्योंकि उनका कहना है कि अभी पंजाब के हालात ठीक है। आने वाले दिनों में ये फैसला लिया जा सकता है। वहीं मुख्यमंत्री ने आदेश जारी किए है कि जिलों में सख्ती बढ़ाई जाएं तथा नियम तोड़ने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएं।

पंजाब सरकार का अहम फैसला, इन कक्षा के Students बिना Exam के होंगे पास
पंजाब में कोविड संकट में छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए पांचवीं, आठवीं और दसवीं कक्षा के छात्र परीक्षा दिए बिना अगली कक्षा में प्रमोट होंगे। इसी तरह पहले ही स्थगित पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा को लेकर फैसला बाद में हालात को देखते हुए लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ये फैसले आज शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों तथा मेडिकल विशेषज्ञों के साथ हुई वर्चुअल बैठक में लिए। 

लुधियाना में कोरोना का फिर बड़ा धमाका, इधर सैंपलिंग बड़ी उधर नए केस
कोरोना महामारी के प्रकोप से आज 542 लोग संक्रमित होकर सामने आए हैं जबकि इनमें से 9 मरीजों की मौत हो गई। इन पॉजिटिव मरीजों में 482 जिले के रहने वाले हैं जबकि बाकी दूसरे जिलों से संबंधित है। जिन 9 मरीजों की आज मौत हुई है उनमें 6 जिले के रहने वाले थे जबकि 3 मृतक मरीजों में एक पठानकोट, एक संगरूर तथा एक पटियाला का रहने वाला था।

valtoha got a big relief in this old case

Video: इस पुराने केस में वल्टोहा को मिली बड़ी राहत
सीनियर अकाली नेता व पूर्व विधायक विरसा सिंह वल्टोहा को तरनतारन के सैशन कोर्ट ने आज 38 साल पुराने डॉक्टर सुदर्शन त्रेहन कत्ल केस में बरी कर दिया है। इस बहुचर्चित कत्ल केस में लगभग सवा दो साल पहले वल्टोहा के खिलाफ चालान पेश किया गया था। अदालत के निर्णय का स्वागत करते हुए विरसा सिंह वल्टोहा ने वाहिगुरू का शुकराना करते हुए कहा कि यह सत्य की जीत तथा झूठ की हार है। 

Covid Patients पर नजर रखने के लिए पंजाब में बनेंगे विशेष कंट्रोल रूम
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कोरोना वायरस फैलाने वाले किसी भी समारोह को रोकने के लिए कोविड संबंधी एहतियातों की सख़्ती से पालना और टीकाकरण की रोज़ाना की संख्या बढ़ा कर दो लाख करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि घरेलू एकांतवास के मामलों में व्यक्तिगत तौर पर निगरानी को प्रभावी ढंग से अमल में लाने के लिए एक विशेष कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा।

पंजाब में आने वाले दिनों दौरान बदलेगा 'मौसम', किसानों को दी गई ये खास सलाह
उत्तर भारत में लगातार मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रही है। पिछले एक हफ़्ते दौरान पंजाब भर में लोगों को तीखी गर्मी का सामना करना पड़ा। इन दिनों दौरान गर्म हवाएं भी चलतीं रही। 

PunjabKesari

बीच सड़क गाड़ी रोककर फाड़े महिला के कपड़े और की ये शर्मनाक हरकत, देखें वायरल वीडियो
अमृतसर के हलका मजीठा में गुंडागर्दी का नाच उस समय देखने को मिला, जब कुछ नौजवानों ने एक परिवार की गाड़ी पर पुलिस दफ़्तर के बाहर हथियारों के साथ हमला कर दिया। दरअसल, हमलावारों ने गाड़ी में बैठे एन.आर.आई. परिवार के लोगों के सामने ही गाड़ी की बुरी तरह से तोड़फोड़ की। इस मामले की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि कैसे नौजवानों ने अंदर बैठे एक व्यक्ति को बाहर निकाल कर उसकी बेरहमी से पिटाई की और उसे अगवा करके ले गए। 

कोरोना का आतंक जारी, इतने लोगों की मौत सहित इन क्षेत्रों से आए Positive
जिला जालंधर में कोरोना रोगियों का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जिले में कोरोना से 2 की मौत जबकि 399 रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को गुरुवार को 439 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी, जिनमें से 40 दूसरे जिले या राज्यों के बताए जा रहे है। 

पंजाब में निहंग सिंहों का खौफनाक कारनामा, Video में देखें कैसे, सिख व्यक्ति पर किए ताबड़तोड़ वार
तलवंडी साबो तख्त श्री दमदमा साहिब के बाहर निहंग सिंह की तरफ से एक सिख व्यक्ति पर तेजधार हथियार के साथ हमला करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार निहंग सिंह की तरफ से अतिन्दरपाल सिंह(30) के बाए हाथ पर वार किया गया है जिस कारण उसके हाथ पर चोट लग गई। 

important news for those observing navratri fast in corona period

कोरोना काल में नवरात्र व्रत रखने वालों के लिए जरूरी खबर, ऐसे करें Immunity मजबूत
कोरोना महामारी के भय और डर के बीच मंगलवार से नवरात्र पर्व की शुरूआत हो चुकी है। जो भी श्रद्धालु उपवास रखते हैं उन्हें अपने इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत बनाने पर जरूर ध्यान देना चाहिए। इस समय तेजी से गर्मी बढ़ी है, ऐसे में देर तक खाली पेट रहना या जरूरत से ज्यादा खाना, दोनों स्थितियों में शरीर को नुक्सान हो सकता है। वैसे तो उपवास और व्रत को धर्म, पूजा पाठ और भक्ति से जोड़कर देखा जाता है, लेकिन इसके शारीरिक और मानसिक फायदे भी हैं। खानपान विशेषज्ञों का कहना है कि कुछ समय के लिए हमें नियमित भोजन से दूर रहना चाहिए। ऐसे में नवरात्र के दौरान उपवास एक अच्छा अवसर है, जब संतुलित भोजन कर शरीर की इम्युनिटी को मजबूत रखा जा सकता है।

GF की फरमाइश पूरी करने के लिए उठाया लाखों का कर्ज, लेकिन मिला धोखा और कर डाला ये काम
मानसा के गांव गागेवाल में एक 25 वर्षीय नौजवान जसवीर सिंह की तरफ से प्यार में धोखा मिलने के कारण जहर खाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि गांव कुब्बे ज़िला बठिंडा की लड़की ने मृतक जसवीर सिंह को इतना परेशान किया कि वह सल्फास खाकर अपनी जान लेने पर मज़बूर हो गया। आरोपी लड़की के ख़िलाफ़ कार्रवाई को लेकर गांव वासी और मृतक के रिश्तेदारों ने पुलिस थाने के आगे धरना प्रदर्शन किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News