Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें, कोरोना प्रकोप के बढ़ने से पंजाब में लगा नाइट कर्फ्यू

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 10:45 PM (IST)

जालंधर:  देश भर में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है तथा रोजाना देश के कई बड़े राज्यों में हजारों की संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं। इस तीसरी लहर को लेकर पंजाब केसरी ने 13 जुलाई 2021 को ही अपनी एक खबर में भविष्यवाणी कर दी थी। जालंधर के लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी में पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी। इस दौरान सी.एम. चन्नी ने पंजाब के युवाओं के लिए कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार युवाओं को रोजगार की गारंटी पर कानून बनाएंगी। आज की कैबिनेट मीटिंग में बिल पास हो जाएगा। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में लगा नाइट कर्फ्यू, जारी हुई गाइडलाइंस
कोरोना के कहर के चलते अब पंजाब सरकार ने फैसला लिया है। कोरोना की वापसी के बाद पंजाब में पाबंदियां फिर से बढ़ा दी गई हैं। कोरोना को लेकर पंजाब सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। मिली ताजा जानकारी के अनुसार पंजाब में रात को नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह कर्फ्यू 15 जनवरी तक जारी रहेगा। कोरोना के बढ़ते कहर के चलते पंजाब सरकार ने रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। 

how terrible will the third wave of corona be and how long will it last know

कितनी भयानक होगी कोरोना की तीसरी लहर और रहेगी कब तक, जानें
देश भर में कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है तथा रोजाना देश के कई बड़े राज्यों में हजारों की संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं। इस तीसरी लहर को लेकर पंजाब केसरी ने 13 जुलाई 2021 को ही अपनी एक खबर में भविष्यवाणी कर दी थी। एस्ट्रोलोजर डा. योगेश शर्मा ने इस वीडियो में पूरा दावा किया था कि किस तरह से लहर आएगी और उसके क्या-क्या परिणाम रहेंगे। पहले दो कोरोना लहरों के बाद तीसरी लहर के ट्रिगर प्वाइंट को लेकर भी डा. योगेश शर्मा ने भविष्यवाणी कर दी थी। पंजाब केसरी ने अब इस तीसरी लहर के संबंध में डा. योगेश शर्मा से दोबारा बात की, जिसमें उन्होंने इसके एक्टिव रहने और इसके कब तक पीक होने को लेकर जानकारी दी है। इस संबंध में और जानकारी हासिल करने के लिए देखे ये वीडियो।

जालंधर पहुंचे सी.एम. चन्नी ने युवाओं के लिए किए बड़े ऐलान
जालंधर के लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी में पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी। इस दौरान सी.एम. चन्नी ने पंजाब के युवाओं के लिए कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार युवाओं को रोजगार की गारंटी पर कानून बनाएंगी। आज की कैबिनेट मीटिंग में बिल पास हो जाएगा। पहले गारंटी वाले बिल पर साइन होंगे। एक साल में एक लाख नौकरियां दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि आईलैट्स कोर्स पंजाब सरकार फ्री करवाएगी। कोई बड़ा कोर्स करने हेतु युवाओं को फ्री कोचिंग दी जाएगी।

cm channi reached jalandhar made big announcements for the youth

जालंधर में कोरोना का विराट रूप, एक साथ इतने नए केस, आंकड़ा 200 के पार
जालंधर में आज कोरोना का बड़ा ब्लास्ट हुआ है। मिली ताजा जानकारी के अनुसार मंगलवार को जिले में कुल 84 लोगों रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। आज पॉजिटिव आने वाले मरीज़ों में शहर के कई प्रमुख डॉक्टर भी शामिल हैं। आज आए इन केसों के बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 240 तक पहुंच गई है। बता दें कि कल सोमवार को जिले में 23 लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 

फिर विकराल रूप ले रहा कोरोना, नर्सिंग कॉलेज की 41 स्टूडेंट सहित इतने नए केस
कोरोना वायरस ने अपने विकराल रूप का एक बार फिर एहसास कराया है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के मरीजों की संख्या दोगुनी होकर सामने आई है। स्थानीय अस्पतालों में आज 152 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं इनमें से 103 जिले के रहने वाले हैं जबकि 49 दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित हैं।

these leaders can be the cm of aap face

पंजाब विधानसभा चुनाव : ये नेता हो सकते हैं 'आप' का सी.एम. चेहरा
पंजाब में विधानसभा चुनावों में कुछ ही समय शेष रह गया है। राज्य में आम आदमी पार्टी के सी.एम. चेहरे को लेकर राजनीतिक हलकों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी के चलते सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की तरफ से भगवंत मान को सी.एम. चेहरा ऐलाना जा सकता है। सूत्रों का कहना है सांसद भगवंत मान को पंजाब में सी.एम. का चेहरा घोषि‍त करने जा रही है। बताया जा रहा है कि भगवंत मान को पार्टी की तरफ से मुख्‍यमंत्री का चेहरा बनाए जाने को लेकर पार्टी की समिति में सहमति बन गई है। लेकिन आम आदमी पार्टी द्वारा अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है। 

बड़ी वारदात : लुटेरों ने दिन-दिहाड़े बैंक में दिया लूट की वारदात को अंजाम, जांच में जुटी पुलिस
तरनतारन के पट्टी शहर में लुटेरों द्वारा बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि लुटेरों ने इस बार बैंक आफ बड़ौदा को अपना निशाना बनाया है। लुटेरों ने बैंक में दाखिल होते ही पहले बैंक के सुरक्षाकर्मी की राइफल छीन ली और उसके बाद कैश काऊंटर पर जाकर कैशियर गुरप्रीत सिंह से कैश लूट कर फरार हो गए। जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 2 बजे ये लुटेरे बैंक के अंदर दाखिल हुए और उक्त लूट की घटना को अंजाम दिया। 

the robbers carried out the robbery in the bank

महिलाओं के लिए की जा रही घोषणाओं पर ममता आशू का ट्वीट
पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर महिलाओं के लिए घोषणाएं कर रही सियासी पार्टियों के सामने कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की पत्नी ममता ने नई मुश्किलें खड़ी कर दी है जिसके तहत उन्होंने ट्विटर के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल व पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू से अपील करते हुए दो टूक कह दिया है कि हमारी बोली न लगाओ।

लुधियाना में बड़ी घटना: एक ही परिवार के चार सदस्यों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
स्थानीय रेलवे क्वार्टर में एफ. नंबर क्वार्टर में एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत होने का समाचार मिला है। मृतकों में पिता, पुत्र, बहु और दो वर्ष बच्ची शामिल है। थाना दाखा की पुलिस ने विभागीय कार्यवाही अमल में लाते हुए शवों के पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं। एकत्रित जानकारी के अनुसार सुखदेव सिंह पुत्र निर्मल सिंह (56) निवासी मंडयानी हाल निवासी रेलवे क्वार्टर नंबर एफ में अपनी पत्नी बलवीर कौर अपने पुत्र जगदीप सिंह, बहु ज्योती कौर और पोती मनजोत कौर (2) साल के साथ रहता है और रेलवे में गेट की नौकरी करता है।

सिद्धू मूसेवाला के बदले सुर, टिकट को लेकर किया ऐलान
कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसेवाला बयान सामने आ रहा है। इस दौरान कांग्रेस को लेकर उनके सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस उन्हें टिकट नहीं देती है तो वह आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि जो मर्जी हो जाए वह मानसा से चुनाव जरूर लड़ेंगे। वह मानसा को छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे। सिद्धू ने कहा कि अगर वह सारा करियर दाव पर लगाकर आपके साथ चलने के लिए तैयार हैं, यहां तक आने का स्टैंड लिया है तो तो आपका भी उनके लिए कोई न कोई फर्ज बनता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News