Punjab : जानिए क्या हैं आज की दिन भर की मुख्य खबरें

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 09:03 PM (IST)

जालंधर:  अरविन्द केजरीवाल ने एक बार फिर से शिक्षा के मुद्दे पर पंजाब सरकार को घेरते बड़ा बयान दिया है। पूरे देश में ओमिक्रॉन ने कोहराम मचाया हुआ है। अब चंडीगढ़ में भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है।बीते 1 अक्तूबर से बच्चों के इस्तेमाल किए जाने वाले बालपैन पर जी.एस.टी. की दरें बढ़ने उपरांत अब केंद्र सरकार के निशाने पर कपड़ा-गारमेंट्स और जूते आ चुके हैं, इनमें जल्दी विस्तार संभावित है। सरकार की तरफ से इसकी तरफ जल्दबाजी में कदम उठाए जाने के कारण व्यापारियों के सिर पर संकट के बादल फिर मंडराने लगे हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

केजरीवाल ने उठाया पंजाब के स्कूलों का मुद्दा, फिर किया यह दावा
अरविन्द केजरीवाल ने एक बार फिर से शिक्षा के मुद्दे पर पंजाब सरकार को घेरते बड़ा बयान दिया है। केजरीवाल ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि पंजाब की शिक्षा का हाल बहुत बुरा है और सरकारी स्कूलों में बिल्कुल भी पढ़ाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के अध्यापकों को मिले हैं, वह बहुत अच्छे हैं परन्तु सरकार की नीतियों के कारण दुखी हैं। केजरीवाल ने सवाल उठाते कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ते गरीबों, अनुसूचित जातियों के 24 लाख बच्चों का भविष्य दाव पर है।

kejriwal raised the issue of schools in punjab then made this claim

व्यापारियों पर फिर मंडराया संकट, 1 जनवरी से इन वस्तुओं की बढ़ेंगी दरें
बीते 1 अक्तूबर से बच्चों के इस्तेमाल किए जाने वाले बालपैन पर जी.एस.टी. की दरें बढ़ने उपरांत अब केंद्र सरकार के निशाने पर कपड़ा-गारमेंट्स और जूते आ चुके हैं, इनमें जल्दी विस्तार संभावित है। सरकार की तरफ से इसकी तरफ जल्दबाजी में कदम उठाए जाने के कारण व्यापारियों के सिर पर संकट के बादल फिर मंडराने लगे हैं। इस संबंध में प्रदेश की बड़ी संस्था पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ और जनरल सचिव समीर जैन ने बताया कि 1 जनवरी से कपड़ा, गारमेंट्स और जूतों पर जी.एस.टी. दर 12 प्रतिशत कर दी गई है, जो पहले एक हजार रुपए मूल्य से कम दरों वाले उपरोक्त वस्तुओं पर 5 प्रतिशत थी। 

it was heavy for sidhu to attack his own party know how

अपनी ही पार्टी पर वार करना सिद्धू के लिए पड़ गया भारी, जानें कैसे
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का अपनी ही सरकार पर वार करना भारी पड़ गया है। सिद्धू ने लगातार कई बार सी.एम. चन्नी द्वारा किए ऐलानों व फैसलों पर ऐतराज जताया और इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कह दिया था कि यह सब जनता के लिए लॉलीपोप है, जो सिर्फ वोटें हासिल करने को लेकर दिए जा रहे हैं। सिद्धू ने जनता के सामने भी सरकार की कारगुजारी को लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिए, जिसकी सारी रिपोर्ट हाईकमान तक पहुंच गई, जिसके बाद राहुल गांधी द्वारा सिद्धू को कई बार दिल्ली तलब भी किया गया। हाईकमान द्वारा सिद्धू को अपनी ही सरकार पर कटाक्ष करने और वार करने के लिए परहेज की सलाह दी। लेकिन सिद्धू फिर भी नहीं माने। 

big statement of punjab congress president navjot sidhu

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू का बड़ा बयान
पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 6 वर्ष पहले वह राज्यसभा सदस्यता का पद छोड़कर आए थे। उस समय उन्हें केंद्र मंत्री बनने का ऑफर मिला था। नवजोत सिद्धू ने यह भी कहा कि पंजाब में सरकार किरदार से बनती है। वह राजनीति में शो-पीस बन कर नहीं रहना चाहते। साथ ही सिद्धू ने कहा कि उनके पास सच्चाई व ईमानदारी है। 

विजय वापसी के बाद चढ़ूनी ने आगामी चुनावों को लेकर कही यह बड़ी बात
पानीपत/समालखा (खर्ब, वीरेंद्र, राकेश): 3 काले कृषि कानून को वापस करवाने की जीत के बाद उनका अगला आंदोलन पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव होगा और यह चुनावी आंदोलन युद्ध स्तर पर लड़कर पंजाब में चुनाव जीतना होगा। 

returning victorious chadhuni said this big thing about the upcoming elections

राणा गुरजीत और नवतेज चीमा की राजनीतिक जंग में सिद्धू की एंट्री, दिया बड़ा बयान
विधानसभा हलका सुल्तानपुर लोधी से इस बार चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस के दो विधायक नवतेज चीमा और राणा गुरजीत आमने-सामने हो सकते हैं। दरअसल सुल्तानपुर लोधी से नवतेज सिंह चीमा कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं परन्तु कपूरथला हलके से विधायक और कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के पुत्र राणा इंद्र प्रताप सिंह ने सुल्तानपुर हलके से चुनाव लड़ने की तैयारियां आरंभ कर दीं हैं। इंद्र प्रताप की तरफ से चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया गया है जिसका नवतेज चीमा की तरफ से विरोध किया जा रहा है।  

आशिक के साथ रह रही थी महिला, गुस्से में आए पति ने उठाया यह कदम
बस्ती बावा खेल के अंतर्गत आते कच्चा कोट में उस समय दहशत फैल गई जब रात के 2 बजे अपने दोस्त के साथ आ रहे व्यक्ति को गोली मारने के बाद आरोपी फरार हो गया। गोली की आवाज सुन आस-पास के लोग बाहर आए व घायल को सिविल अस्पताल इलाज के लिए दाखिल करवाया। जहां बाद में उसे डॉक्टरों द्वारा सत्यम अस्पताल रैफर कर दिया गया। पुलिस जांच में सामने आया कि हमलावर एक महिला का पति था, जोकि उसे छोड़कर अपने आशिक के साथ कुछ देर से रह रही थी। इसी रंजिश के कारण उसने आशिक को गोली मार दी।  

सुखबीर बादल ने चन्नी सरकार पर कसा तंज, लगाए गंभीर आरोप
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने हलका सनौर में लोगों का संबोधन करते हुए चन्नी सरकार पर तंज कसे हैं। सुखबीर बादल ने कहा कि अच्छा नेता वह होता है जो आगे हो कर नेतृत्व करे न कि वह जो आप आगे होने की जगह वर्करों को आगे कर दे। सुखबीर बादल ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों पर अत्याचार किए गए हैं। लोगों की जमीनों पर कब्जा किया गया है। लोगों पर झूठे मामले दर्ज करके उन्हें जेल में बंद किया गया। उन्होंने कि हमारी सरकार आने पर इन सभी लोगों को इंसाफ दिया जाएगा और सभी केस रद्द कर दिए जाएंगे। सुखबीर बादल ने कहा कि सबसे बड़ा रेत माफिया, शराब माफिया यह हैं और इनकी सबसे अधिक जाली फैक्ट्रियां हैं। पंजाब में कानून नाम की एक भी चीज नहीं है। 

omicron s entry in chandigarh youth s test came positive

चंडीगढ़ में ओमिक्रॉन की एंट्री, युवक का टैस्ट आया पॉजिटिव
पूरे देश में ओमिक्रॉन ने कोहराम मचाया हुआ है। अब चंडीगढ़ में भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की एंट्री हो गई है। जानकारी के अनुसार एक युवक में ओमिक्रॉन के लक्षण पाए गए हैं। 

PSEB स्टूडैंट्स के लिए अहम खबर, 10वीं और 12वीं के exams को लेकर बोर्ड ने लिया यह फैसला
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से विलक्षण क्षमता वाले परीक्षार्थियों की 10वीं और 12वीं क्लास की दिसम्बर 2021 की टर्म-1 की परीक्षा स्कूल स्तर पर ही करवाई जाएगी। शनिवार को परीक्षा कंट्रोलर जनकराज महरोक ने बताया कि परीक्षार्थियों के लिए प्रश्नपत्र की रचना रैगुलर परीक्षार्थियों के लिए निर्धारित प्रश्नपत्र की रचना के अनुसार ही रखी जाएगी तथा प्रश्नपत्र तैयार करने के लिए बोर्ड की वैबसाइट पर पहले ही उपलब्ध करवाए लिंक पर क्लिक करके प्रश्न बैंक में से प्रश्नपत्र तैयार किए जाएंगे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News