मोदी ने किसानों का 1 रुपया कर्जा भी माफ नहीं कियाःराहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 02:09 PM (IST)

मोगाःलोकसभा चुनावों 2019 के मद्दनेजर मोगा रैली में शिरकत करने पहुंचे कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के बड़े उद्योगपतियों को साढ़े 3 लाख करोड़ के कर्जे माफ किए हैं। जबकि किसानों का 1 रुपया कर्जा भी माफ नहीं किया है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने राफेल डील में अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया है। यह पैसा देश के किसानों ,युवाओं तथा जनता का था।  नोटबंदी पर केंद्र सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि काले धन के नाम पर जनता को गुमराह किया गया है। नोटबंदी करके मोदी ने सारे देश को लाइन में खड़ा कर दिया जबकि इससे कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

राहुल ने कहा कि जब वह कुछ साल पहले पंजाब यूनिवर्सिटी में आए थे तो उन्होंने ड्रग्स को लेकर बड़ा खुलासा किया था।उस वक्त  उनका मजाक उड़ाया गया था। आज हालात यह हैं कि कैप्टन सरकार ने राज्य में नशे के कारोबारियों की कमर तोड़ दी है। केंद्र सरकार द्वारा लागू की गए जी.एस.टी. से  पंजाब के छोटे कारोबारियों को काफी नुकसान पहुंचा है। कांग्रेस की सरकार के सत्ता में आने पर जी.एस.टी. को ऐसे लागू किया जाएगा,जिससे छोटे व्यापारियों को फायदा पहुंचे। 

पंजाब में कांग्रेस सरकार ने किसानों का लाखों का कर्जा माफ किया है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले मोदी ने युवाओं को नौकरियां तथा किसानों के कर्जे माफ करने का वायदा किया था। मोदी समस्याओं से लड़ने की बजाए खुद लोगों को लड़वा रहे है। उन्होंने राफेल पर मोदी को चुनौती देते कहा कि वह उनसे 15 मिनट बहस करने लें । सारी सच्चाई सामने आ जाएगी।  


 

swetha