चुनावी रंग-ढंग, राजस्थान में चुनावी दंगल में उतरे उम्मीदवार ज्योतिषियों की शरण में

punjabkesari.in Saturday, Oct 27, 2018 - 04:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क (धवन): देश में पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को देखते हुए अजीबो-गरीब रंग-ढंग देखने को मिल रहे हैं। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को देखते हुए अनेकों उम्मीदवार ज्योतिषियों की शरण में पहुंचे हुए हैं। राजस्थान के भीलवाड़ा जिला से संबंध रखते गांव कारोई वासी ज्योतिषी नत्थु लाल व्यास इन दिनों काफी व्यस्त हैं क्योंकि विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार उनके पास अच्छा समय निकलवाने तथा चुनावी नतीजा जानने के लिए पहुंच रहे हैं। 

नत्थु लाल उस समय चर्चा में आए थे जब केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 2014 में केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद उनके पास पहुंची थी। न केवल राजस्थान बल्कि मध्य प्रदेश से भी कई उम्मीदवार नत्थु लाल के पास अपना भविष्य जानने के लिए पहुंचे हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनावी समय है। लोग उनके पास आ रहे हैं। मैं उस समय ही उन्हें सलाह देता हूं, जब संबंधित व्यक्ति की कुंडली में राजयोग दिखाई दे रहा हो। अगर सितारे अनुकूल न हों तो मैं उन्हें अन्य कारोबार में जाने की सलाह दे देता हूं। 

राजस्थान में टिकटों के लिए मारामारी चल रही है। इससे राजनीतिज्ञों में भारी बेचैनी पाई जा रही है। टिकट मांगने वाले लोग ज्योतिषियों के पास आकर पहले तो टिकट मिलने के बारे में सवाल कर रहे हैं तथा उसके बाद उनका दूसरा सवाल चुनाव जीतने से संबंधित होता है। एक अन्य ज्योतिषी केदार शर्मा ने कहा कि राजनीतिज्ञ उनके पास पूजा तथा उपाय के लिए आ रहे हैं। केदार शर्मा के पास रिलायंस ग्रुप के बड़े दिग्गज, लक्ष्मी मित्तल व कई अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति सलाह लेने के लिए आते हैं। 

शर्मा ने अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को भी सलाह दी थी। बाद में किं्लटन ने उन्हें अमरीका के व्हाइट हाऊस में आमंत्रित भी किया था। उन्होंने कहा कि वह उन्हीं लोगों के लिए पूजा करते हैं, जिनके पास उनकी कुंडलियां मौजूद होती हैं। किसी को भी झूठा आश्वसन देने का कोई लाभ नहीं है। पं. सुरेश सिद्धा ने कहा कि कई उम्मीदवार जब पूछते हैं उन्हें कौन सी पूजा करनी चाहिए, जिससे उनके सितारे चुनाव में उन्हें विजय दिला सकें।

Mohit