पंजाब: जहरीली शराब से करीब 26 लोगों की मौत के बाद, पुलिस ने जांच के लिए गठित की SIT

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 04:07 PM (IST)

पंजाब: पंजाब  में नकली जहरीली शराब पीने से 7 लोगों की मौत के बाद अब तरनतारन में भी 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वही बटाला के आज स्थानीय हाथी गेट व आस-पास के क्षेत्रों के आधा दर्जन से अधिक व्यक्तियों की जहरीली शराब पीने से मौत होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि विभिन्न इलाकों में अभी तक जहरीली शराब पीने से 26 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में जहरीली शराब का ये मामला पंजाब की सियासत में भी तूल पकड़ता नजर आ रहा है। इसी को देखते हुए मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक की निगरानी में चार सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। मामले की छानबीन करते हुए पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार भी कर लिया है।

कैप्टन ने जताई नाराजगी 
इस मामले पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पुलिस को सख्त निर्देश दिया है कि वह प्रदेश में चल रही किसी भी प्रकार की शराब बनाने वाली इकाइयों पर नकेल कसने के लिए तलाशी अभियान शुरू करे। 

बहुत से घरों में किया जाता है अवैध शराब का कारोबार : क्षेत्रवासी
गांववालों का आरोप है कि यहां बहुत से घरों में अवैध शराब का कारोबार किया जाता है, जिसके बारे में पुलिस को पूरी जानकारी होने के बावजूद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती। यही कारण है कि आज 5 घरों के लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जहरीली शराब पीने से मारे गए लोगों के परिजनों की मांग है कि आरोपी के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार किया जाए।

Edited By

Tania pathak