नवजोत सिद्धू ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, 2.32 करोड़ लोगों ने देखा Video

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 01:40 PM (IST)

जालंधर(अश्विनी खुराना): आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और सभी राजनीतिक दल इन आम चुनावों दौरान सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग करने व इसे भुनाने में लगे हुए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य से राजनेता बने और अब पंजाब सरकार में लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की बात करें तो इस समय वह फेसबुक व ट्विटर पर पूरी तरह छाए हुए हैं। 
 

यूथ कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी वैभव वालिया द्वारा उपलब्ध करवाई गई रिपोर्ट के अनुसार नवजोत सिद्धू का एक वीडियो पिछले दिनों 2.32 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। यह वीडियो करीब 72 घंटे पहले मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा एयरपोर्ट पर हुई प्रैस ब्रीफिंग का है, जिसे नवजोत सिद्धू के आफिशियल फेसबुक पेज पर लाइव चलाया गया। 72 घंटों में 2 करोड़ 32 लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों द्वारा इस वीडियो को देख लिए जाने से खुद कांग्रेस का सोशल मीडिया सैल हैरान है। 



इसी प्रकार नवजोत सिद्धू का एक और वीडियो उनके आफिशियल फेसबुक पेज पर 11 अप्रैल की शाम को डाला गया, जो छत्तीसगढ़ में हुई एक रैली दौरान हुई प्रैस ब्रीफिंग को लेकर था। इसे भी 2 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। सोशल मीडिया प्रभारी के अनुसार नवजोत सिद्धू के आफिशियल फेसबुक पेज पर पिछले 28 दिनों का सिंगल पर्सन रीच डाटा 3.61 करोड़ लोगों का हो चुका है जो अपने आप में एक रिकार्ड माना जा रहा है। वैभव वालिया ने बताया कि ज्यादातर राजनीतिज्ञ सोशल मीडिया पर पेड तरीके से प्रचार में लगे हुए हैं, परन्तु नवजोत सिद्धू की ये उपलब्धियां 100 प्रतिशत आर्गैनिक यानी बिना पेड श्रेणी की हैं।

 

ट्विटर पर फालोअर अमरेंद्र से भी ज्यादा
फेसबुक के अलावा ट्विटर पर भी नवजोत सिद्धू की पूरी बल्ले-बल्ले है। रिकार्ड के अनुसार 9 नवम्बर, 2018 को बने उनके आफिशियल ट्विटर अकाऊंट पर इस समय 5.94 लाख फालोअर्स हो चुके हैं, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का ट्विटर अकाऊंट देखा जाए तो उनके फालोअर्स की संख्या 5.19 लाख है। इसी तरह सुखबीर बादल को ट्विटर पर 3.32 लाख लोग फालो करते हैं। 

Vatika