पहाड़ों में हिमपात, मैदानों में बारिश; अगले 24 घंटों के लिए जारी की चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 09:11 AM (IST)

चंडीगढ़/श्रीनगर/शिमला(एजैंसियां, रमेश, कमल, हैडली): पंजाब व हरियाणा समेत पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगले 2 दिनों में कई स्थानों पर बारिश और कहीं-कहीं तेज हवा, गरज के साथ ओले गिरने की संभावना है। 7 तथा 8 जनवरी को घने कोहरे के आसार हैं। 

कश्मीर घाटी में हिमपात होने से सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग एवं मुगल रोड बंद कर दी गई, जिससे कश्मीर का सड़क संपर्क देश के शेष हिस्सों से कट गया। सड़कें बंद किए जाने के बाद विभिन्न स्थानों पर 4500 वाहन फंसे हैं। वहीं दूसरे दिन भी जम्मू से श्रीनगर के लिए हवाई सेवा प्रभावित रही और तीन फ्लाइटें रद्द की गईं। प्रसिद्ध पर्यटक स्थल पत्नीटॉप, सनासर व मानतलाई के ऊंचाई वाले क्षेत्रों, पंचैरी, बसंतगढ़ आदि में भारी हिमपात हुआ। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है। लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चम्बा की पर्वत शृंखलाओं पर सोमवार दोपहर बाद रुक-रुक कर बर्फबारी जारी रही। 

कुछेक मध्यम तथा मैदानी क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी भी हुई। वहीं राजधानी शिमला सहित अन्य क्षेत्रों में आसमान बादलों से घिरा रहा। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News