सिद्धू पर कैप्टन अमरेंद्र का बयान- 'शायद वह मुझे हटाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं'

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 03:25 PM (IST)

जालंधर: लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस का मुकाबला बीजेपी-अकाली गठबंधन से तो है ही कांग्रेस खुद अपने घर में भी सघर्ष करती हुई दिखाई दे रही है। एक बार फिर सीएम अमरेंद्र और स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच की लड़ाई खुलकर सामने आ गई है। दरअसल, ए,एन,आई, से बातचीत के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि शायद नवजोत सिंह सिद्धू मुझे हटाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।


कैप्टन  ने चुनाव से पहले सिद्धू द्वारा उनके और अन्य कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर आलोचना की है।  उन्होंने कहा कि सिद्धू ने ऐसे बयान देकर पार्टी की छवि को चुनाव से पहले खराब करने की कोशिश की है। पटियाला में मतदान करने के बाद कैप्टन ने कहा कि अगर सिद्धू सच्चे कांग्रेसी होते तो भड़ास निकालने के लिए सही समय का इंतजार करते न कि चुनाव से पहले ऐसे बयान देते।  उन्होंने कहा कि उनके और सिद्धू के बीच वाकयुवद्ध नहीं है, वह महत्वाकांक्षी है और लोगों को होना भी ऐसा चाहिए।

कैप्टन ने कहा , "मैं सिद्धू को बचपन से जानता हूं, उनके साथ उनके कोई मतभेद नहीं है। वह मुझे हटाकर संभवतः मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। पर चुनाव से पहले पार्टी नेताओं के खिलाफ ऐसे बयान देना गलत है। चुनाव केवल सिद्धू के नहीं थे पूरी कांग्रेस पार्टी के थे। सिद्धू को अनुशासनहीनता को बर्दाशत नहीं किया जाएगा। इस मामले को कांग्रेस हाईकमान के पास उठाया जाएगा।" 


गौरतलब है कि नवजोत सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू की चंडीगढ़ लोकसभा सीट की टिकट कटने पर दोनों के बीच रिश्ते तल्खी भरे हो गए हैं। नवजोत कौर ने कैप्टन और पंजाब प्रभारी आशा कुमारी पर उनकी टिकट काटने का आरोप लगाया था।

 

 

 

Vatika