2019 की बोर्ड परीक्षाओं के मेधावियों को मिले पुरूस्कार राशि के चैक,लुधियाना के 5 स्टूडैंटस भी शामिल

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 10:50 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की मार्च 2019 की मैट्रिक परीक्षाओं दौरान राज्य में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों को शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने सोमवार को पुरुस्कार राशि के चैक वितरित किये। इस अवसर पर बोर्ड के चेयरमैन प्रो. (डा.) योगराज, शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार और बोर्ड के वाइस चेयरमैन डा. वरिंदर भाटिया भी उपस्थित थे। पुरुस्कार राशि के चैक 10 विद्यार्थियों को दिए गए जो कि अपने माता-पिता सहित समारोह में शामिल हुए। इस समरोह में लुधियाना के विभिन्न स्कूलों के 5 मेधावियों को पुरूस्कार राशि के चैक प्रदान किए गए।
बता दें कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षाओं के राज्य में से पहले स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को 1 लाख रुपए, दूसरे स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को 75 हज़ार रुपए और तीसरे स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को 50 हज़ार रुपए की राशि के चैक पुरस्कार के तौर पर दिए जाते हैं। 10वीं कक्षा के मार्च 2019 की परीक्षा में पहले स्थान पर रही तेजा सिंह स्वतंत्र स्कूल लुधियाना की छात्रा नेहा वर्मा को 1लाख रुपए की राशि का चैक शिक्षा मंत्री द्वारा पहले ही दे दिया गया था। दूसरे स्थान पर रहे 3 विद्यार्थियों रोबिन माडल सीनी. सैकं. स्कूल धूरी की छात्रा हरलीन कौर, आर. एस. माडल स्कूल लुधियाना की छात्रा अंकिता सचदेवा और बी.एस.एम. सीनी. सैकं. स्कूल लुधियाना की छात्रा अंजलि को 75 हज़ार रुपए प्रति विद्यार्थी के चैक शिक्षा मंत्री द्वारा सोमवार को दिए गए।
इसके अलावा तीसरे स्थान पर रहे विद्यार्थियों बी.एस.एम. स्कूल लुधियाना के अभिज्ञान कुमार, गुरु हरगोबिन्द सीनी. सैकं. स्कूल अमृतसर की खुशप्रीत कौर, नानकाना साहिब माडल सीनी. सैकं. स्कूल लुधियाना की अनीशा चोपड़ा, डा. आशा नन्दा आर्य म स्कूल एस.बी.एस.नगर के जिय़ा नन्दा, शहीद बीबी सुंदरी पब्लिक स्कूल काहनूंवान की छात्रा दमनप्रीत कौर, सरकारी माडल सीनी. सैकं. स्कूल लुधियाना की सोनी कौर और सरकारी सीनी. सैकं. स्कूल फाजिल्का के इशू को 50 हज़ार रुपए के चैक प्रत्येक विद्यार्थी को दिए गए। शिक्षा मंत्री ने अपने संबोधन के दौरान विद्यार्थियों को ओर बड़ी सफलता अर्जित करने के लिए प्रेरित किया।

 

Vicky Sharma