हिंदूस्तान पर सुखबीर का देश विरोधी बयान,मोदी दरबार पहुंची शिकायत

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 05:20 PM (IST)

जालंधर(सोनिया गोस्वामी/चोपड़ा):  राजनीति में आते ही कैसे सभी के सुर बदल जाते हैं,इन बातों का अंदाजा राजनीतिज्ञों द्वारा दिए जाने वाले बेतुके बयानों से लगाया जा सकता है। बयान देते समय किसी को इस बात का अंदाजा नहीं होता कि इसके नतीजे क्या हो सकते हैं। कुछ ऐसा ही बयान देकर बुरे फंस चुके हैं अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल जिसकी शिकायत जालंधर कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा को की गई है। इतना ही नहीं इस विषय पर एक पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार जालंधर से कांग्रेस प्रवक्ता हिमांशु पाठक ने जालंधर के कमिश्नर को एक लिखित शिकायत दी है जिसमें उन्होंने लिखा है कि सुखबीर बादल ने 18 मार्च को जालंधर में की गई रैली में कहा था हिंदोस्तान रहे न रहे, असीं तां तुहाडे नाल ई रहणा’, सुखबीर सिंह बादल द्वारा भाजपा की जालंधर में हुई रैली में दिए गए इस बयान की पाठक ने निंदा करते कहा कि सुखबीर ने ऐसा कहकर हिंदोस्तानियों का अपमान किया है। 

अगर, सुखबीर बादल ने यह बयान भावुकता में दिया है, तो उन्हें अपनी कही बात को वापस लेना चाहिए और देश वासियों से माफी मांगनी चाहिए। अगर वे यह समझते हैं कि उन्होंने यह बयान भावुकता में नहीं दिया तो उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए, क्योंकि हम सब देश से हैं और देश हमारा है, इससे ऊपर कुछ भी नहीं है। 

सुखबीर बादल के इस बयान ने देश की गरिमा और अस्तित्व को खतरे में डाला है और यह संदेश देने का प्रयास किया है कि उनके लिए देश से भी ऊपर उनका गठबंधन है।  जेएनयू छात्र कन्हैया का हवाला देते उन्होंने कहा कि अगर कोई अन्य ऐसा बयान देता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होती है लेकिन उन्हीं के गठबंधन के नेता ने ऐसा बयान दिया तो क्या उन पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए।

Punjab Kesari