Indo-Pak कॉरिडोर खुलने से पहले डेरा बाबा नानक में तैयार होगी टैंट सिटी, ठहर सकेंगे 4 हजार लोग

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 04:47 PM (IST)

गुरदासपुर। डेरा बाबा नानक-करतारपुर कॉरिडोर जल्द ही खुलने वाला है। जिसे देखते हुए पंजाब सरकार ने डेरा बाबा नानक की ओर जाने वाली सड़क के पास टैंट सिटी बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी किया हुआ है। संगतों में भारी उत्साह को देखते हुए सिटी निर्माण कार्य कॉरिडोर खुलने से पहले ही पूरा कर लिया जाएगा। इसमें करीब 4 हजार लोगों के ठहरने की व्यवस्था होगी।

जानकरी के मुताबिक टैंट सिटी के तीन फीसदी हिस्से में संगतें ठहरेंगी जबकि अन्य हिस्से में पंजाब पुलिस और सरकार के अधिकारी रहेंगे। श्रद्धालु सरकार की वैबसाईट के द्वारा आनलाइन रजिस्टरेशन भी करवा सकेंगे। टैंट सिटी में बाकायदा लंगर का प्रबंध भी किया जायेगा। इसे सीसीटीवी कैमरों से चारों तरफ से कवर किया गया है। पानी और शौचालयों के भी यहां पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सिटी के निर्माण का कार्य इंदौर की एक निजी कंपनी को दिया गया है।

इसे संचालित करने का कार्य भी कंपनी के पास ही रहेगा। यहां लोग मौके पर आ कर भी अपनी रजिस्टरेशन करवा सकते हैं। सर्दी के मौसम को देखते हुए यहां गर्म बिस्तरों का भी इंतजाम किया जा रहा है। अक्टूबर माह के अंत तक यह प्रोजैक्ट पूरा हो जाएगा। मीडिया में जारी एक बयान में डेरा बाबा नानक के एसडीएम गुरसिमरन सिंह ढिल्लों ने कहा है कि अक्तूबर महीने के अंत तक टैंट सीटी तैयार हो जायेगी। 5 नवंबर से इसे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जायेगा।

Suraj Thakur