स्वास्थ्य विभाग ने तबलीगी जमात के गायब लोगों को 24 घंटों की डैडलाइन देते हुए आपराधिक मामला दर्ज करने

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 08:00 PM (IST)

जालंधर (धवन) : दिल्ली निजामुद्दीन मरकज घटना से संबंध रखते तबलीग जमात से संबंधित लोगों को आज पंजाब के स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटों की डैडलाइन देते हुए कहा है कि या तो वे निकटवर्ती पुलिस थानों को अपनी रिपोर्ट करें या फिर आपराधिक मामले का सामना करने के लिए तैयार रहें। विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि निजामुद्दीन मरकज में भाग लेने वाले लोगों को कोरोना वायरस को लेकर अपनी स्क्रीनिंग अगले 24 घंटों के भीतर करवानी है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह इस मामले में पहले ही कड़ा स्टैंड ले चुके हैं तथा उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मामले को लेकर वह किसी से भी कोई समझौता करने के लिए तैयार नहीं है।
 
पंजाब से संबंध रखते 467 तबलीग जमात के कार्यकत्र्ताओं ने निजामुद्दीन में भाग लिया था। पंजाब पुलिस इसमें से 445 लोगों का पता लगा चुकी है जबकि 22 अन्य लोगों ने अभी तक अपनी जानकारी नहीं दी है। जिन लोगों का पता लगाया है उनमें से 350 के सैंपल लेकर टैस्ट करने के लिए भेजे गए हैं। इनमें से 12 लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था जबकि 111 की रिपोर्टें नैगेटिव आई थीं। 227 मामलों में रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
 
इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए शेष 22 तबलीगी जमात के लोगों को बाहर आकर अपने टैस्ट करवाने तथा पंजाब सरकार को सहयोग देने की अपील की गई है ताकि इस महामारी को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि निजामुद्दीन को मरकज में भाग लेने वाले तबलीगी जमात के लोगों को लेकर कई तरह की शंकाएं चल रही हैं। देश में कई मामले ऐसे पॉजिटिव आए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी 28 मार्च को इस संबंध में एडवाइजरी जारी की थी तथा उसके बाद 4 अप्रैल को पुन: सभी मु य सचिवों, राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों तथा डी.जी.पी. को पुन: दिशा-निर्देश जारी किए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News