Punjab में हो सकता है आतंकी हमला! सरकार ने अपने नागरिकों को दी चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2023 - 08:12 AM (IST)

पंजाब डेस्क: कनाडा सरकार ने भारत के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की है। कनाडा सरकार ने नागरिकों को भारत में पाकिस्तान सीमा के 10 कि.मी के दायरे में प्रवेश करने से परहेज करने की सलाह दी है। सरकार ने पंजाब, जम्मू-कश्मीर, गुजरात और राजस्थान में सुरक्षा संबंधी हालात पैदा होने की आशंका जताई है।

कनाडा सरकार की वेबसाइट के मुताबिक नागरिकों को चेतावनी दी गई है कि वह भारत में  सावधानी से रहे क्योंकि भारत में आतंकी हमले हो सकता है। विशेष तौर पर पाकिस्तान के साथ लगते सरहदी क्षेत्रों में सभी तरह की यात्राओं से बचने की सलाह दी गई है। वैबसाइट के मुताबिक, सुरक्षा स्थिति और बारूदी सुरंगों और गैर-विस्फोटक हथियारों की मौजूदगी के कारण, पंजाब, गुजरात और राजस्थान में पाकिस्तान की सीमा के 10 किमी के भीतर के क्षेत्रों की यात्रा न करने की सलाह दी जाती है। इस सलाह में वाघा बॉर्डर क्रासिंग को शामिल नहीं किया गया। 

कनाडा सरकार के मुताबिक, अप्रत्याशित सुरक्षा स्थिति के कारण केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की यात्रा से बचने की सलाह दी गई है। इसमें कहा गया है कि आतंकवाद, उग्रवाद, नागरिक अशांति और अपहरण का खतरा है. इस सलाह में केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की यात्रा शामिल नहीं है। असम और मणिपुर में आतंकवाद और कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए सरकार ने वहां गैर-जरूरी यात्रा से परहेज करने की सलाह दी है। 

Content Writer

Vatika