झुलसाने वाली गर्मी, कई शहरों में पारा 45 के पार-7 प्रदेशों में लू का अलर्ट

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 01:15 PM (IST)

चंडीगढ़/नई दिल्लीः पंजाब, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है। पूरे उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान,  हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्से लू की चपेट में हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में अगले दो-तीन दिन तक लू का कहर जारी रहेगा। उत्तर भारत में अगले पांच दिन तापमान में कोई गिरावट आने का अनुमान नहीं है। मौसम विभाग ने लू का अलर्ट जारी किया है।

PunjabKesari
मंगलवार तक बढ़ सकता है तापमान

मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार तक जयपुर समेत अन्य शहरों में तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी, जिससे अगले 48 घंटों में करीब 20 शहरों में तेज लू चल सकती है। इसके बाद पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं बिजली चमकेगी और पश्चिमी राजस्थान में धूल भरी हवाएं चल सकती हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari

बिहार में 4 दिनों तक बूंदाबांदी के आसार
 रविवार को तापमान 39.7 डिग्री रहा। शनिवार दो डिग्री कम। राज्य में छाए बादलों की वजह से उमस बढ़ी है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में चार दिनों तक बूंदाबांदी के आसार हैं। यह प्री-मानसून की बारिश होगी।

PunjabKesari

मानसून के कल केरल पहुंचने के आसार

मौसम एक्सपर्ट एसके नायक ने बताया कि मानसून की रफ्तार बहुत अच्छी है। संकेत मिल रहे हैं कि यह 29 मई को केरल पहुंच सकता है। अगले 24 घंटे में इसके दक्षिण अरब सागर के कुछ हिस्सों, पूरे कोमोरिन, मालदीव, बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से में पहुंचने की संभावना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News