मनदीप जूनियर ने जांलधर इलैवन को दिलाई टूर्नामेंट की पहली जीत, लुधियाना इलैवन ने दी क्रिकेट क्लब अमृतसर को मात

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 09:30 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : ट्राइडैंट कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज आज लुधियाना में हो गया है। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन और हारा क्रिकेट क्लब लुधियाना की तरफ से आयोजित किए जा रहे इस  टूर्नामेंट का उदघाटन आज लुधियाना के पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि खेल जीवन का अहम हिस्सा है ।

पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने कहा कि लुधियानवीयों में इतना टेलेंट है कि एक आईपीएल की टीम यहां से तैयार हो सकती है। उन्होंने कहा कि ट्राइडैंट ग्रुप तो पहले ही समाजिक कार्यो के साथ उद्योग के क्षेत्र में प्रशसनीय कार्य करते हुए देश व पंजाब के विकास में योगदान देता आ रहा है। उन्होंने कहा कि खेलो की प्रमोशन के लिए जो जिम्मेवारी ट्राइडैंट के सीएमडी व पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के प्रधान रजिंदर गुप्ता ने लीं है,उसके लिए बधाई के पात्र है।

ट्राइडैंट के सीएमडी व क्रिकेट एसोसिएशन के प्रधान रजिंदर गुप्ता ने कहा कि उनकी तरफ से लुधियाना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन को पूरा सहयोग रहेगा ताकि पंजाब के क्रिकेटरो का देश व दुनियां में एक बार फिर से डंका बजे। 

पहला मैच जांलधर इलैवन व मालवा हीरोज की टीमों के बीच आज हारा अकादमी के मैदान पर खेला गया। जांलधर इलैवन ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। मनदीप सिंह जूनियर ने शानदार बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए 56 बॉल पर 70 रन बनाए। इनमें 2 छके व 4 चौंके भी शामिल थें। जांलधर इलैवन ने 20ओवर में 152 रन का स्कोर खड़ा किया। मालवा हीरोज के दो खिलाडिय़ों की एक एक विकेट मनीष व मनप्रीत ने लीं। जबकि मालवा हीरोज के इस स्कोर का पीछा करते हुए 18.3 ओवर में 111का स्कोर किया। इसमें महावीर सिंह के 40 बॉल पर 61 रनो(4 छके व 5 चौंके) की पारी शामिल रही। जांलधर आर्यमैन मेहरा ने 11 रन पर 3 विकेट,हरित सच्चर ने 15 रन पर 2 विकेट झटके। गौरव भट्टी ने 12 रन देकर 2 विकेट लिए। जांलधर इलैवन ने यह मैच 41 रन से जीत कर 2 अंक प्राप्त किए। मनदीप जूनियर को मैन ऑफ दी मैच घोषित किया गया। 

दूसरा मैच लुधियाना इलैवन व अमनदीप क्रिकेट क्लब अमृतसर के बीच हुआ। लुधियाना इलैवन ने टॉस जीत कर फीलडिंग करने का फैसला लिया। अमनदीप क्लब ने 20 ओवरो में 2 विकेट पर 151 रन बनाए। इसमें टीम के लिए बड़ा योगदान रोहन मरवाहा का रहा,जिसने 57 बॉल पर 84 (5 छके व 5 चौंके) रन बनाए। उसने अभय चौधरी के साथ 73रनो की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की । लुधियाना  इलैवन ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर 155 रन बना कर यह मैच तीन रन से जीतते हुए 2 अंक प्राप्त कर लिए। लुधियाना इलैवन में विशेष योगदान सन्नी पांडे का रहा, जिन्होंने 57 बॉल पर 44 रन व 19 बॉल पर अर्जुन पुरी ने 32 रनो की पारी खेली। सुमित शर्मा ने गेंदबाजी में अपने जौहर दिखाते हुए 32 रन देकर 2 विकेट लिए। शानदार बल्लेबाजी के लिए सन्नी पांडे को मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया। 

Vicky Sharma