ट्राइडैंट कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट आगाज़ आज से, आईपीएल के आठ खिलाडी भी होंगे विभिन्न टीमों का हिस्सा

punjabkesari.in Thursday, Dec 17, 2020 - 08:07 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त स्टेट स्तरीय लीग कम नॉक आउट ट्राइडैंट कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट लुधियाना डिस्ट्रिकट क्रिकेट एसोसिएशन (एलडीसीए, जो पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के साथ एफीलेटिड है) और हारा क्रिकेट क्लब लुधियाना द्वारा करवाया जा रहा है। टूर्नामेंट को ट्राइडैंट ग्रुप ऑफ कंपनीज की तरफ से सपांसर किया गया है। इस टूर्नामेंट के विजेता टीम को 1 लाख 50 हजार का नकद पुरस्कार दिया जाएगा जब कि रनर अप टीम को 75 हजार रूपए मिलेगे। 

इस संबध में आज यहां ट्राइडैंट कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट की मीडिया को जानकारी देने के समय पुर्व अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी भुपिंदर सिंह सीनीयर सदस्य प्रंबधक कमेटी, पुर्व रणजी खिलाड़ी सतीश कुमार मंगल प्रधान एलडीसीए, अनुपम कुमारिया आनरेरी महासचिव एलडीसीए, सनी भल्ला आनरेरी महासचिव एलडीसीए और कौंसलर लुधियाना नगर निगम व हारा क्रिकेट क्लब से सुखजीत सिंह हारा उपस्थित थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, सनी भल्ला, आनरेरी महासचिव एलडीसीए और कौंसलर लुधियाना नगर निगम ने कहा कि एमसी लुधियाना ने एलडीएसीए को 6 एकड़ जमीन आवंटित करने के लिए सहमति व्यक्त की है और लुधियाना डिस्ट्रिकट क्रिकेट एसोसिएशन ने पीसीए को एक और 4 एकड़ जमीन आवंटित करने के लिए अनुरोध किया है जिससे लुधियाना में क्रिकेट के लिए एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाया जा सके ।

 

भुपिंदर सिंह सीनीयर ने  बताया कि इस टूर्नामेंट में प्रमुख टीमों द्वारा 15 मैच जीआरडी अकादमी ग्रांउड हंबड़ा रोड़ लुधियाना व हारा क्रिकेट अकादमी ग्रांउड गांव बदोवाल फिरोजपुर रोड लुधियाना में खेले जाएगे। उन्होंने बताया कि ग्रुप ए में पंजाब रैडज,पटियाला कोलटस एचआरसीएफ,जांलधर इलैवन व मालवा हीरोज की टीमे शामिल होगी जब कि गु्रप बी में पंजाब ब्लूज,लुधियाना इलैवन,मोहाली लीजेंड व अमनदीप क्रिकेट क्लब अमृतसर की टीमों को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि हर एक टीम तीन लीग मैच खेलेगी और दोनो गु्रप की दों विेजता टीमों के बीच सैमीफाइनल मैच खेला जाएगा और फाइनल मुकाबला 27 दिसम्बर को होगा। उन्होंने बताया कि रोजाना 11 बजे मैच शुरू होगे और एक दिन में दो मैच खेले जाएगे। उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट दौरान कोविड-19 तहत पंजाब सरकार की तरफ से जारी हिदायतों को पूरी तरह से लागू किया जाएगा।

टूर्नामेंट के मुकाबलों में प्रमुख क्रिकेट खिलाडी मनदीप सिंह,गुरकीरत सिंह मान,संदीप शर्मा,बरिंदर सरां व आईपीएल खिलाड़ी अनमोलप्रीत ङ्क्षसह,अर्शदीप सिंह,हरप्रीत सिंह बराड़ व प्रभ सिमरन सिंह टीमों में शामिल होगे जिनको लेकर लोगों में काफी उत्साह पाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बीसीसीआई के रूलज व रैगूलेशनज मुताबिक इस टूर्नामेंट में स्टेट पैनल अंपायरज शामिल होगे। हर एक मैच के विजेता को मैन ऑफ मैच के पुरस्कार से निवाजा जाएगा। इसके अलावा टूर्नामेंट में बेस्ट बैटसमैन,बेस्ट बॉलर व बेस्ट ऑल राउंडर का पुरस्कार भी मिलेगा।

इस अवसर पर भुपिंदर सिंह सीनीयर ने बताया कि टूर्नामेंट का उदघाटन समारोह 18 दिसम्बर को जीआरडी अकादमी में होगा। पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि होगे। जब कि पंजाब के कैबनेट मंत्री भारत भूषण आशू व डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होगे। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट के सपांसर ट्राइडैंट ग्रुप की टूर्नामेंट की सीरीज को आने वाले समय के दौरान भी जारी रखने की योजना है।

सतीश कुमार मंगल प्रधान ने बताया कि ट्राइडैंट कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट को पंजाब क्रि केट एसोसिएशन के कैलडंर मुताबिक वार्षिक फीचर बनाया जाएगा जो कि राज्य में क्रिकेट खेल को प्रमोट करने हेतु फायदेमंद साबित होगा। 

 

Vicky Sharma