Unlock: नाइट कर्फ्यू हुआ खत्म, अब देर रात भी बाहर आ-जा सकेंगे, होटल-रेस्टोरेंट भी आज से खुले

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 12:00 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना संकट काल के बीच अनलॉक चरण चार की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइंस जारी कर दी गयी है। ट्राइसिटी के लिए भी सरकार द्वारा नए दिशा-निर्देश जारी किए गए है। अब पूरे शहर में कहीं पर भी कोई पाबंदी नहीं है, चंडीगढ़ प्रशासन ने सोमवार रात से ही शहर में नाइट कर्फ्यू खत्म कर दिया है। 

अब देर रात भी आप बाहर आ-जा सकेंगे। लॉकडाउन अब सिर्फ कंटेनमेंट जोन तक ही सीमित रहेगा। जिस एरिया में ज्यादा कोरोना केस आ रहे हैं, वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनेंगे। ऐसे कंटेनमेंट एरिया में लॉकडाउन 30 सितंबर तक लागू रहेगा। इसी के साथ  9वीं से 12वीं क्लास तक के छात्र स्कूल जा सकेंगे, फिलहाल स्कूल में क्लासेज अभी नहीं लगेंगी । शादी समारोह में भी लोग अब 100 तक इक्कठा हो सकेंगे हालांकि ये 21 सितम्बर से लागू होगा। ऑड-इवन पर फैसला लेना अभी बाकी है। 

ग़ौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा सभी राज्यों के लिए अनलॉक प्रक्रिया के लिए और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है। देश में अब 1 सितंबर से अनलॉक-4 शुरु होने जा रहा है, जिसके लिए 29 अगस्त को केन्द्र सरकार ने नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News