मौसम ने फिर बदली करवट: पहाड़ों में बर्फबारी, मैदानों में हल्की बारिश व ओलावृष्टि

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 09:43 AM (IST)

शिमला/मनाली/श्रीनगर/देहरादून/चंडीगढ़(हैडली, एजैंसियां): उत्तर भारत में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है जिसके चलते हिमाचल, कश्मीर व उत्तराखंड में बर्फबारी जबकि पंजाब व हरियाणा में हल्की बारिश हो रही है। कई जगह ओलावृष्टि भी हो रही है।  

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग दर्रे सहित लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चम्बा जिलों के ऊंचे क्षेत्रों में बुधवार को ताजा हिमपात हुआ। लंबे समय बाद कुफरी में भी दोपहर के समय हल्का हिमपात हुआ जबकि शिमला शहर में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। अटल टनल के दोनों छोर पर आधा फुट से अधिक हिमपात हुआ है। प्रशासन ने एहतियातन अटल टनल सैलानियों के लिए बंद कर दी है। सुबह के समय मनाली से टनल की ओर जाने वाले पर्यटकों को सोलंगनाला तक भेजा गया, जबकि दोपहर बाद पर्यटकों को नेहरूकुंड तक ही भेजा गया। उधर, उत्तराखंड में चार धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री समेत हेमकुंट साहिब, औली में देर शाम बर्फबारी शुरू हो गई है।

गुलमर्ग में करीब 6 इंच, कुपवाड़ा में 3 इंच व केंद्र शासित प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर समेत अन्य इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई। बर्फबारी की वजह से बुधवार सुबह श्रीनगर हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ और कुछ उड़ानें तय समय पर रवाना नहीं हो पाईं। हालांकि बाद दोपहर दृश्यता में सुधार व रनवे से बर्फ हटाए जाने के बाद यह सुचारू हो गया। मौसम विभाग ने 48 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर से लेकर गिलगित-बाल्तिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News