Video: आधी रात को PAK बॉर्डर पर भारतीय फाइटर जेट ने दुश्मन को दिखाया दम, घर से निकले लोग

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 12:32 PM (IST)

अमृतसर(नीरज,गांधी): पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैम्प पर भारतीय वायु सेना के एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय वायु सेना (IAF) ने गुरुवार रात पंजाब में पाकिस्तान सीमा के समीप अभ्यास किया. उसी दौरान आसपास के इलाकों में भारी विस्फोट की आवाजें सुनी गईं जिसके बाद शहर में लोगों में तमाम तरह की आशंकाएं जाहिर करते हुए घर से बाहर नकल गए। 

सुपर सोनिक बूम का हुआ है परीक्षण
वहीं एसएसपी परमपाल सिंह ने गहरी जांच के बाद बताया कि एयर फोर्स ने अपने ही विमान की सुपर सोनिक आवाज की परख की है, जिसके बारे पुष्टि कर दी गई है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं। यह कोई धमाका नहीं है। 

लोगों ने 2 धमाकों की आवाज सुनी
गुरूवार देर रात सैंकड़ों लोगों के फोन्स की घंटियां अचानक बज उठीं, जब लोगों ने 2 धमाकों की आवाज सुनी। इसके साथ सारे शहर में सनसनी फैल गई। सभी लोग यही पूछ रहे थे कि यह धमाके कहां हुए हैं या किसने किए हैं। भारत-पाकिस्तान बीच पुलवामा हमले के बाद पैदा हुए तनाव के कारण भी लोग अलर्ट हैं और पाकिस्तान की तरफ से किसी भी तरह का हमला किए जाने से सम्बन्धित तैयार हैं। 

धमाकों के बाद अफवाहों का दौर रहा जारी
रात लगभग 1.14 बजे 2 धमाकों की आवाज तरनतारन रोड और सुल्तानविंड रोड इलाकों में सुनी गई परन्तु यह धमाके कहां हुए और किस ने किए, सम्बन्धित जिला पुलिस और प्रशासन की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की जा रही है। यह भी अफवाह चल रही थी अमृतसर में सुपर सोनिक बूम या फिर बीएसएफ की तरफ से मोक ड्रिल की जा रही है परन्तु डी. सी. शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने कहा कि इस तरह की मोक ड्रिल 16 फरवरी के बाद जरूर की गई थी परन्तु इस समय कोई सूचना नहीं है। एसएसपी परमपाल सिंह ने भी कहा कि धमाकों की आवाज की बात जरूर सुनी जा रही है परन्तु यह धमाके कहां हुए, इसके बारे जांच की जा रही है। बीएसएफ के उच्च आधिकारियों ने कहा कि वह भी इस मामले की जांच कर रहे हैं। 

Pardeep