Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 10:39 PM (IST)

जालंधर: कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और प्रचार समिति के अध्यक्ष सुनील जाखड़ मुख्यमंत्री चेहरे के तौर पर मैदान में उतरेंगे। इटली से आने वाली फ्लाइट के माध्यम से लगातार पंजाब में कोरोना बम गिर रहे हैं। रविवार को इटली से आई 300 यात्रियों की फ्लाइट में से 18 यात्री पाजीटिव पाए गए हैं। कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू भी कोरोना की चपेट में आ गए है। उनकी रिपोर्ट भी कोरोना पाजीटिव पाई गई है। इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद की है। बता दें कि डा. एस. करुणा राजू भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव अधिकारी हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब चुनाव की घोषणा के बाद CM चेहरे को लेकर कांग्रेस महासचिव का बयान आया सामने
कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुर्जेवाला ने पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में मौजूदा मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और प्रचार समिति के अध्यक्ष सुनील जाखड़ मुख्यमंत्री चेहरे के तौर पर मैदान में उतरेंगे। सुर्जेवाला ने कहा कि ये 3 नहीं 111 हैं और इन 111 के साथ लाखों कांग्रेसी इस बार मिलकर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे।

punjab elections statement about the cm face

इटली से कोरोना मरीजों का आना लगातार जारी, आज इतने यात्रियों की रिपोर्ट पाजीटिव
इटली से आने वाली फ्लाइट के माध्यम से लगातार पंजाब में कोरोना बम गिर रहे हैं। रविवार को इटली से आई 300 यात्रियों की फ्लाइट में से 18 यात्री पाजीटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पाजीटिव यात्रियों को उनके गृह जिले में भेज दिया गया है। इससे पहले शनिवार को लंदन से आई फ्लाइट में 25 तथा वीरवार तथा शुक्रवार को क्रमवार इटली से फ्लाइट में 125, 173 यात्री कोरोना पाजीटिव पाए गए थे।

फिर से बरपा कोरोना का कहर : राज्य में कोरोना के नए केसों का आंकड़ा पहुंचा इतना, 9 की मौत
राज्य में कोरोना का कहर लगातार जारी है। जानकारी के अनुसार राज्य में अब तक कोरोना के 3922 नए केस आए हैं, जिनमें से 9 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें से 145 मरीज स्वस्थ होकर वापस घर चले गए हैं। इस समय राज्य में एक्टिव केस 16243 हैं। और 254 मरीज आक्सीजन पर हैं।

so many new cases of corona came to the fore in the state

मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू हुए कोरोना पॉजीटिव
कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस. करुणा राजू भी कोरोना की चपेट में आ गए है। उनकी रिपोर्ट भी कोरोना पाजीटिव पाई गई है। इस बात की पुष्टि उन्होंने खुद की है। बता दें कि डा. एस. करुणा राजू भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव अधिकारी हैं। राज्य में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है, जिसके चलते पंजाब सरकार द्वारा कोरोना को लेकर कई नई गाइडलाइंस भी जारी की गई हैं। कोरोना के साथ-साथ राज्य में ओमिक्रोन के भी कई सारे मामले सामने आ चुके हैं। 

आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट
चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की 9वीं लिस्ट जारी कर दी है जिसकी सूची नीचे दी गई है- 

9th list released by aam aadmi party

पंजाब में चुनाव की निगरानी को लेकर Election commission ने किया ऐलान
पंजाब की 117 सीटों पर होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान केंद्रीय चुनाव आयोग ने शनिवार को किया। कृषि आंदोलन, श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक जैसे गंभीर मामलों के बीच पंजाब में बेहद सतर्कता के साथ चुनाव कराए जाएंगे।

चुनाव कमीशन द्वारा तारीखों का ऐलान करने के बाद बोले गृह मंत्री रंधावा
पंजाब के उपमुख्यमंत्री (गृह) सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने पंजाब विधानसभा मतदान के लिए केंद्रीय चुनाव कमीशन की तरफ से तारीखों का ऐलान कर दिए जाने के बाद कहा है कि राज्यों की जनता कांग्रेस को एक ओर मौका देगी। रंधावा ने कहा कि आम आदमी पार्टी को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ेगा जोकि इस बार जनता को पता है कि ‘आप’ पर भरोसा करना घातक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की क्या कार्यगुजारी कर रही है, यह किसी से छिपी हुई नहीं है। दिल्ली में तो केजरीवाल सरकार हालात संभाल नहीं सकी थी फिर वह पंजाब को विकास और तरक्की के रास्ते पर कैसे ले जाएगी।

captain appointed vice presidents and general secretaries for his new party

कैप्टन ने अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के उपाध्यक्षों व महासचिवों की नियुक्ति की
पंजाब विधानसभा चुनावों को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को लेकर काफी सक्रिय हैं। कैप्टन ने आज अपनी पार्टी के 5 उपाध्यक्षों व 17 महासचिवों की नियुक्ति की है। पांच उपाध्यक्षों में फरजाना आलम, हरजिंदर सिंह थेकेदार, अमरीक सिंह अलीवाल, प्रेम मित्तल और संजय इंदर सिंह बनी चहल शामिल हैं।

'आप' के साथ किए जाने वाले गठजोड़ पर बोले बलबीर राजेवाल
विधानसभा चुनावों को लेकर किसान संगठन संयुक्त समाज मोर्चा और आप के गठजोड़ को लेकर सियासत काफी गर्माई हुई थी। संयुक्त समाज मोर्चा के नेता बलबीर राजेवाल और आप के साथ हाथ मिलाने को लेकर काफी चर्चाएं छिड़ी हुई थी लेकिन अब इसके उलट बलबीर राजेवाल का बयान सामने आ रहा है कि 'आप' भी दूसरी पार्टियों की तरह काम कर रही है जोकि टिकटें बेचकर अपराधियों को मैदान में उतार रही है जिसके चलते अब 'आप' के साथ गठजोड़ की कोई गुंजाइश नहीं है। 

फिरोजपुर में फिर कोरोना ब्लास्ट, एक उच्चाधिकारी समेत आज इतने नए केस आए सामने
जिला फिरोजपुर में आज फिर से बड़ा कोरोना ब्लास्ट हुआ है। फिरोजपुर में 76 और नए कोरोना के मरीजों की पहचान हुई है, जबकि आज कोई भी रिकवरी नहीं हुई। जिले में कई बड़े अधिकारी भी कोरोनाग्रस्त हो गए हैं और आज भी स्वास्थ्य विभाग फिरोजपुर के एक बड़े अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिविल सर्जन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर 199 तक पहुंच गई है और जिले में इस वायरस से अब तक 504 लोगों की मौत हो चुकी है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News