विदेश भेजने के नाम पर 1 लाख रुपए की मारी ठगी, दम्पति के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 03:00 PM (IST)

बंगा(चमन लाल/ राकेश): बंगा थाना सिटी पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 1 लाख रुपए की ठगी मारने के आरोप में दम्पति पर मामला दर्ज किया है। 

जिला पुलिस प्रमुख को दी शिकायत में गांव सल्ल कलां निवासी रविंदर कौर पत्नी दलविन्द्र सिंह ने बताया कि वह अपनी सहेली संदीप उर्फ सोनिया के पार्लर में ब्यूटी पार्लर का काम सीखती थी। संदीप कौर ने उसके साथ बात की कि उसके पति के पास कुवैत के वीजे आते हैं जो काफी सस्ते कीमतों पर अच्छी वेतन वाले हैं। उसने बताया कि वह उसकी बातों में आ गई व उसने अपने पुत्र हरमन सिंह को विदेश भेजने के लिए 80,000 रुपए उसे दे दिए। उसने बताया कि उससे पहले उसने 20,000 रुपए संदीप कौर के पति राजविन्द्र सिंह को अपने पासपोर्ट के साथ दिए थे। 

उन्होंने वायदा किया था कि वे 10 दिनों के अंदर ही उसके पुत्र को कुवैत भेज देंगे परन्तु अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। उसने बताया कि उसने उक्त दोनों से मिलने की काफी कोशिश की परन्तु वे उसे नहीं मिले। उसने बताया कि उसकी उनके साथ फोन पर बात हुई थी जिस पर उन्होंने 8-10 दिनों में पैसे वापस करने की बात कही थी पर पैसे वापस नहीं किए। उसने बताया कि राजविंदर सिंह ने उसे एक बैंक का 65,000 रुपए का चैक दिया व कहा कि शेष राशि वह जल्द लौटा देगा परन्तु बैंक में पैसे न होने के चलते उक्त चैक बाऊंस हो गया। इस मामले की जांच इंचार्ज आॢथक शाखा को सौंपी गई जिन्होंने पड़ताल उपरान्त अपनी रिपोर्ट जिला पुलिस प्रमुख को दी। उक्त रिपोर्ट तहत उन्होंने उक्त दम्पति के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। थाना सिटी बंगा पुलिस ने राजविन्द्र सिंह उर्फ राजा पुत्र चूहड़ सिंह निवासी मल्ला बेदिया व उसकी पत्नी संदीप कौर उर्फ सोनिया के खिलाफ ट्रैवल एक्ट 2014 सैक्शन 24 इमीग्रेशन 406,420 तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vaneet