पंजाब से 111 एन.सी.सी. कैडेट्स गणतंत्र दिवस की परेड में होंगे शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 08:57 AM (IST)

रूपनगर(विजय): दिल्ली में 26 जनवरी, 2020 को होने वाली रिपब्लिक-डे परेड के लिए एन.सी.सी. अकादमी में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल तथा चंडीगढ़ सहित 4 राज्यों के 111 कैडेट्स के कंटीजंट (टीम) का फाइनल चयन कर लिया गया है। कंटीजंट कमांडर कर्नल के.एस. दुद्दी ने बताया कि उक्त कैडेट्स की तीसरे चरण के लिए चल रहा ट्रेनिंग कैंप सम्पन्न हो गया तथा चौथे एवं अंतिम चरण का प्री आर.डी.सी.-4 कैंप 19 दिसम्बर से लगेगा।

मेजर अनिता सेठी ने बताया कि 19 से लेकर 28 दिसम्बर तक लगने वाले उक्त कैंप में दिल्ली जाने वाले कैडेट्स की वॢदयां तथा अन्य जरूरी दस्तावेज तैयार किए जाएंगे। कर्नल दुद्दी ने बताया कि 111 कैडेट्स की टीम ट्रेङ्क्षनग स्टाफ के साथ 29 दिसम्बर को दिल्ली के लिए रवाना होगी।

मेजर सुरेखा ने कैडेट्स को कहा कि वे अब भारतीय सेना का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं। इसलिए उनका अनुशासन भी अब फौज जैसा ही होना चाहिए। उक्त कंटीजैंट में आर्मी, नेवी तथा एयरफोर्स के एन.सी.सी. कैडेट्स शामिल हैं।चीफ ट्रेनिंग अधिकारी ब्रिगेडियर रणबीर सिंह ने कैडेट्स को कहा कि उन्हें दिल्ली में होने वाले मुकाबलों के लिए हर किस्म की ट्रेनिंग दी गई है। इस मौके पर ट्रेनिंग अधिकारी कर्नल के.एस. कटारिया, कंटीजंट कमांडर कर्नल दुद्दी, कैप्टन (नेवल) सर्वजीत सिंह सैनी तथा कर्नल बी.पी.एस. ठाकुर मुख्य रूप से मौजूद थे। 

swetha