ढाबों, रेहड़ियों, दुकानों व रैस्टोरेंट्स से घरेलू प्रयोग वाले 28 गैस सिलैंडर जब्त

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 01:16 PM (IST)

बंगा(चमन लाल/राकेश): जिला फूड सिविल सप्लाई विभाग बंगा ने रेलवे रोड, मुख्य मार्ग, बस स्टैंड, बंगा-नवांशहर मार्ग पर स्थित विभिन्न ढाबों, हलवाई की दुकानों, चाय की दुकानों, रैस्टोरेंट्स व मुख्य मार्ग पर देर शाम लगने वाली फास्ट फूड की रेहड़ियों पर छापेमारी कर 28 घरेलू गैस सिलैंडर जब्त किए हैं। यह कार्रवाई जिला फूड सिविल सप्लाई के कंट्रोलर रजनीश कौर के दिशा-निर्देशों तहत की गई।

विभाग के सहायक अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि विगत लंबे समय से जिला फूड सप्लाई अधिकारी को समीपवर्ती क्षेत्रों में स्थित दुकानों, रेहड़ियों व होटलों में सबसिडी वाले घरेलू गैस सिलैंडरों के हो रहे प्रयोग संबंधी शिकायतें मिल रही थीं। इस संबंधी दुकानदारों को ऐसा न करने की अपील भी की गई थी लेकिन इसे नजरअंदाज करते हुए वे कानून की धज्जियां उड़ा रहे थे। इसके चलते उन पर कार्रवाई करते हुए बंगा रेलवे रोड पर स्थित हलवाई की दुकान से 2 घरेलू गैस सिलैंडर, मुख्य मार्ग पर स्थित 3 ढाबों से 15 सिलैंडर, बंगा बस स्टैंड पर स्थित चाय की दुकान से 1 व पिज्जा बनाने वाली दुकान से भी 1 घरेलू सिलैंडर जब्त किए गए हैं जोकि उक्त गैस सिलैंडर का कमर्शियल प्रयोग कर रहे थे। इस दौरान बहुत सारी दुकानों में कमर्शियल गैस सप्लाई का प्रयोग करते पाया गया। 

उन्होंने कहा कि बंगा में गैस सिलैंडरों की सप्लाई देने वाली एजैंसियों द्वारा दी जाती सप्लाई की जांच की जाएगी कि उक्त सप्लाई किस प्रकार से इन ढाबों, दुकानों व रेहड़ी वालों को सप्लाई की जाती है। जिन दुकानों से उक्त सिलैंडर जब्त किए गए हैं, उन्हें नोटिस जारी करने के साथ जुर्माना भी किया जाएगा। उन्होंने फास्ट फूड विक्रेता, रेहड़ियां लगाने वाले, हलवाइयों, चाय का कारोबार करते, अन्य दुकानदारों व रैस्टोरैंट के मालिकों को चेतावनी दी कि आने वाले समय में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। दूसरी बार भी घरेलू सिलैंडर पाए जाने पर कानून तहत कार्रवाई की जाएगी व मामला दर्ज किया जाएगा ताकि गरीबों को मिलने वाला हक व सबसिडी वाला सिलैंडर सही व्यक्ति को समय पर मिल सके। इस मौके पर विभाग के इंस्पैक्टर अमरीक सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News