रूपनगर जेल में दबाए गए 5 मोबाइल फोन व 1 रॉड बरामद

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 09:14 AM (IST)

रूपनगर(कैलाश): जिला जेल रूपनगर में जमीन में दबे 5 मोबाइल, 1 रॉड और कुछ नशीला पदार्थ बरामद किया गया। सुपरिंटैंडैंट जसवंत सिंह थिंद ने बताया कि उनकी टीम में शामिल मुंशी चमन लाल व अन्य कर्मचारियों के सहयोग से तलाशी अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि जेल में कुछ मोबाइल फोन जमीन में दबाकर रखे हुए हैं।

इसका पता लगाने के लिए रूपनगर पुलिस की सहायता से एक विशेष मशीन मंगवाई गई और इस कार्य में डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई। उन्होंने बताया कि बैरक नंबर 2 और 3 को खाली करवाने के बाद जब उसकी चैकिंग की गई तो जमीन के लगभग 2 से अढ़ाई फुट नीचे प्लास्टिक के डिब्बों में जेल में बंद कैदियों द्वारा मोबाइल फोन दबाकर रखे गए थे। इसके साथ ही 1 रॉड भी बरामद की गई जो कभी भी हमले के लिए इस्तेमाल की जा सकती थी। इसके अतिरिक्त एक कैदी की तलाशी दौरान उससे नशीला पदार्थ भी बरामद किया गया जोकि उसने अपनी जांघों के बीच में दबाकर रखा हुआ था।

उन्होंने बताया कि सभी मोबाइलों व रॉड को जब्त कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि वह रूपनगर जेल को जो लंबे समय से मोबाइल और नशों को लेकर सुर्खियों में है, को नशामुक्त और मोबाइल मुक्त करने के लिए बड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। इसमें किसी का भी लिहाज नहीं किया जाएगा बेशक जेल का ही कोई कर्मचारी क्यों न हो। 

Vatika