पैट्रोल पम्पों से तेल चोरी करके ढाबों पर बेचते थे, 6 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 11:57 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): पैट्रोल पम्पों से तेल चोरी करने वाले इंटर स्टेट गिरोह के 6 सदस्यों को पुलिस ने चोरी किए 500 लीटर तेल के साथ गिरफ्तार किया है। आई.पी.एस. अधिकारी एस.पी. सरताज सिंह चाहल ने जानकारी देते हुए बताया कि गढ़ीकानूगो में स्थित पैट्रोल पम्प के मालिक संजीव चोपड़ा ने बीती 6 जनवरी को पुलिस को शिकायत दी थी कि मध्य रात्रि को अज्ञात लोगों ने पैट्रोल पम्प पर दबे हुए टैंकों से 3767 लीटर डीजल चोरी कर लिया है।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर थाना मुकंदपुर में मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी थी।  चाहल ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि रात के समय बंद हो जाने वाले पैट्रोल पम्पों से तेल चोरी करने वाला एक इंटर स्टेट गिरोह सक्रिय है तथा उड़ापड़ के नजदीक किसी वारदात को अंजाम देने के लिए घूम रहा है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार थाना मुकंदपुर की एस.एच.ओ. नरेश कुमारी के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक ढाबे के नजदीक से 3 व्यक्तियों, जिनकी पहचान रणजीत सिंह, प्रताप सिंह, मनजिन्द्र सिंह सभी निवासी गांव भंगवा थाना कलानौर के रूप में हुई, के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त किए जा रहे 2 ट्रक, ड्रमों में 500 लीटर चोरी का तेल तथा खाली ड्रम बरामद किए। 


टुल्लू पम्प लगाकर निकालते थे तेल
एस.पी. सरताज सिंह चाहल ने बताया कि पुलिस की जांच में उक्त आरोपियों ने बताया कि वे ट्रक ड्राइवर हैं तथा रास्ते में आते-जाते समय इस तरह के पैट्रोल पम्पों की ताक में रहते थे, जो रात के समय बंद हो जाते हैं। ऐसे पम्पों से जमीन में टैंकों में स्टोर किए तेल को टुल्लू पम्प की मदद से अपने ट्रकों के टैंकों तथा गाड़ी में रखे ड्रमों में भर लेते थे तथा उस तेल को वे ढाबों पर बेच देते थे।
 
2 ढाबों के मालिकों व 1 नौकर को किया गिरफ्तार
एस.पी. सरताज सिंह चाहल ने बताया कि तेल की चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों से की पड़ताल में 2 ढाबों के मालिकों तथा 1 नौकर को चोरी का तेल खरीदने के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान फिल्लौर रोड पर स्थित ताऊ ढाबे के मालिक रणजीत चौधरी तथा उसके नौकर अशोक तथा एन.के. ढाबे के मालिक राज किशोर के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को 2 दिन के पुलिस रिमांड के बाद आज अदालत के आदेशों पर जेल भेज दिया गया है। 

Vatika