प्लास्टिक का सामान बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 11:26 AM (IST)

नंगल(गुरभाग): नंगल के साथ लगते जिला ऊना के औद्योगिक क्षेत्र बाथड़ी में स्थित प्लास्टिक का सामान बनाने वाली एक निजी औद्योगिक इकाई में बीती देर रात भीषण आग लगने से करोड़ों रुपए का नुक्सान होने के समाचार हैं। गनीमत रही कि इस घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू पाने का प्रयास लगातार जारी था।

बाथड़ी में स्थित प्लास्टिक से बनने वाले विभिन्न प्रोडक्ट बनाने वाली निजी औद्योगिक इकाई न्यासा को बीती देर रात लगभग 12:15 बजे भीषण आग ने अपनी चपेट में ले लिया जिससे इकाई में करोड़ों रुपए का नुक्सान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते जंगल की आग की तरह फैल गई। आग लगने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन, पुलिस अधिकारी व टाहलीवाल औद्योगिक एसोसिएशन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे व बचाव कार्य में जुट गए। आग पर काबू पाने के लिए नंगल से बी.बी.एम.बी., एन.एफ.एल., नगर कौंसिल नंगल, गढ़शंकर के अग्निशमन विभाग सहित जिला मुख्यालय ऊना, टाहलीवाल, गगरेट सहित अन्य क्षेत्र से गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं।

बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने के लिए सैंकड़ों गाडिय़ां जुट गईं, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। 
सूत्रों की मानें तो इस घटना के चलते इकाई में बनी 4-5 मंजिला बिल्डिंग पूरी तरह मलबे के ढेर में बदल गई। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया। इस मौके पर हिमाचल उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राम कुमार शर्मा, डी.एस.पी. गौरव चौधरी, डी.एस.पी. धनराज, थाना प्रभारी हरौली रमन चौधरी इत्यादि उपस्थित रहे।उधर, घटना स्थल पर मौजूद ए.एस.पी. विनोद धीमान ने कहा कि आग बहुत भयानक थी जिस पर काबू पाने का प्रयास लगातार जारी है। फिलहाल आग पर काबू पाने के प्रयास हो रहे हैं और आग लगने के कारणों का बाद में पता लगाया जाएगा।

swetha