दहेज के लिए तंग-परेशान करने वाले पति व ससुर के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 03:25 PM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): विवाहिता की शिकायत पर पुलिस ने दहेज के लिए तंग-परेशान करने के आरोपों के तहत पति तथा ससुर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।पुलिस के पास आई शिकायत में विवाहिता हरविन्द्र कौर पुत्री सर्बजीत सिंह निवासी नवां नंगल (रोपड़) ने बताया कि उसकी शादी अमनजीत सिंह पुत्र बलविन्द्र सिंह निवासी तिलक नगर नई दिल्ली के साथ 4 जून 2017 को हुई थी, जिसमें उसके अभिभावकों ने अपनी हैसियत से बढ़कर स्त्री धन देने के अतिरिक्त अन्य खर्च किया था।

उसने बताया कि शादी वाले दिन उसके ससुराल परिवार ने 5 लाख रुपए की अचानक मांग रखी थी, जिसे उसके परिजनों किसी तरह से पूरा कर दिया था। उसका पति उसे उसके अभिभावकों की आर्थिक मदद से विस्टर वीजे पर कैनेडा ले गया था परन्तु वहां पहुंच कर उसने उसके साथ बहुत बुरा व्यवहार किया। वह किसी तरह से सैटलमैंट करके अपने पति के साथ वापस इंडिया आ पाई थी।उसने अपनी शिकायत में अपने पति तथा ससुराल परिवार पर मानसिक तथा शारीरिक रूप से तंग-परेशान करने के आरोप भी लगाए।

माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों अनुसार इंस्पैक्टर जनरल ऑफ पुलिस द्वारा रोपड़ के फैमली वैल्फेयर कमेटी को भेजी गई रिपोर्ट पर की गई जांच के आधार पर पुलिस ने शिकायकत्र्ता के पति अमनजीत सिंह तथा ससुर बलविन्द्र सिंह के खिलाफ दहेज एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vatika