रूपनगर-चंडीगढ़ नैशनल हाईवे पर ऑर्बिट बस ने स्कूल बस को मारी टक्कर

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2019 - 08:55 AM (IST)

रूपनगर (विजय): रूपनगर-चंडीगढ़ हाईवे मार्ग पर गांव चक्कलां भारत पैट्रोल पम्प के समक्ष जालंधर से चंडीगढ़ जा रही ऑर्बिट बस ने स्कूल बस को टक्कर मार दी, जिससे स्कूल वाहन सड़क के समीप लगे पेड़ के साथ टकरा गया। इस दौरान बस में सवार स्कूली बच्चों को मामूली चोटें लगी हैं, जबकि स्कूली वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। राहगीरों की मदद से स्कूल बस में सवार बच्चों को बाहर निकाला गया और घायल बच्चों व बस चालक को उपचार के लिए सिविल अस्पताल रूपनगर लाया गया।

जानकारी के अनुसार पंजाब नैशनल स्कूल गांव बहरामपुर जमींदारा की बस स्कूल के बच्चों को छुट्टी के बाद उनके घर छोडऩे जा रही थी, जिसको चालक बलजीत सिंह चला रहा था। बस में करीब 20 बच्चे सवार थे। जब यह बस गांव चक्कलां भारत पैट्रोल पम्प के सामने पहुंची तो पीछे से आ रही ऑर्बिट बस ने उसे टक्कर मार दी। हादसे की सूचना मिलते ही स्कूली बच्चों के अभिभावक भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने बस कंपनी के विरुद्ध रोष जताया। मौके पर ही अभिभावकों ने बस के चालक व बस कंपनी पर कार्रवाई की मांग की। 

जब पुलिस बस को थाने ले जाने लगी तो एकत्र लोगों ने उसे रोक लिया और कहा कि पुलिस कार्रवाई करने की बजाय चालक व संबंधित कंपनी को कार्रवाई से बचा रही है, क्योंकि उक्त बस बादल परिवार से संबंधित है। मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेता जैलदार सतविन्द्र सिंह चैडिय़ां, सुरेन्द्र सिंह हरीपुर व सुखप्रीत आदि ने भी उक्त ऑॢबट बस के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। इस मौके पर ‘आप’ नेता हरीश कौशल भी वहां मौजूद थे। मौके पर पहुंचे थाना सदर के एस.एच.ओ. रूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बस को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है व बस का चालक फरार हो गया है, जबकि बनती कानूनी कार्रवाई जरूर अमल में लाई जाएगी।

Vatika