आतंकी के साथ व्हाट्सएप पर कॉल का मामलाःआरोपी 3 दिन के पुलिस रिमांड पर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 12:07 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): थाना सदर बलाचौर की पुलिस की ओर से गत फरवरी महीने में बब्बर खालसा इंटरनैशनल जत्थेबंदी के आतंकी अरविन्द्र सिंह उर्फ मिट्ठा तथा गैंगस्टर गुरदीप सिंह उर्फ छोटा कुतरा सहित 4 लोगों पर अनलाफुल एक्टीविटीज प्रीवैंशन एक्ट तथा आर्म एक्ट के तहत दर्ज मामले में नामजद एक और आरोपी धमिन्द्र सिंह बाजी को पुलिस प्रोटैक्शन वारंट पर लाकर पूछ-पड़ताल शुरू की गई है। धमिन्द्र बाजी जो हत्या के एक मामले में पटियाला में बंद था, की उक्त आतंकी के व्हाट्सएप पर हुई फोन कॉल के तहत नामजद किया गया है।

पुलिस ने बाजी को बलाचौर में एडीशनल सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। जानकारी के अनुसार जिला मोगा के गांव दोसांझ निवासी धमिन्द्र सिंह बाजी के उक्त आतंकी से व्हाट्सएप पर हुई कॉल्स के चलते पुलिस बाजी की आतंकी के साथ भूमिका का पता लगाने का प्रयास कर रही है। इस संबंध में किसी किस्म की रिकवरी से भी पुलिस ने इंकार नहीं किया है। यहां वर्णनीय है कि बलाचौर पुलिस ने रोपड़ तथा नाभा जेल से प्रोटैक्शन वारंट पर लाए गए गैंगस्टर गुरदीप सिंह उर्फ छोटा कुतरा तथा बी.के.आई. के आतंकी अरविन्द्र सिंह के खुलासे के उपरांत गुरदीप सिंह सिंह खेतों में दबा रखी 1 पिस्तौल तथा 6 जीवित कारतूस बरामद किए थे।

हर्षदीप व जसप्रीत सिंह है पुलिस की पकड़ से बाहर 

बलाचौर सदर में दर्ज एफ.आई.आर. में आरोपित बताए गए जसप्रीत सिंह पुत्र तरसेम सिंह निवासी कोलगढ़ (बलाचौर) तथा हर्षदीप सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी बछौड़ी (बलाचौर) को गिरफ्तार करने में पुलिस अभी तक असफल रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हर्षदीप मौजूदा समय में दुबई में हो सकता है जबकि जसप्रीत सिंह संबंधी पुलिस को कोई जानकारी नहीं है। यहां यह भी जिक्रयोग्य है कि गुरदीप सिंह ने पुलिस जांच में बताया था कि उसके साथी अरविन्द्र सिंह उर्फ मिट्ठा की ओर से बताए गए एक व्यक्ति ने दिल्ली में उसे पिस्तौल तथा 1.80 लाख रुपए उपलब्ध करवाकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने वालों सोधने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

गुरदीप सिंह को नशे की सप्लाई करता था काली
आतंकी नैटवर्क का खुलासा नशा तस्कर गुरप्रीत सिंह उर्फ काली जिसे पुलिस ने एन.डी.पी.एस. के मामले में गिरफ्तार किया। उक्त काली ने ही पुलिस जांच में स्वीकार किया था कि वह गुरदीप सिंह को नशे की सप्लाई करता है जिसे पुलिस ने एन.डी.पी.एस. का आरोपी मान कर जेल भेज दिया था परन्तु नाभा जेल में बंद बी.के.आई. के आतंकी अरविन्द्र सिंह उर्फ मिट्ठा के साथ व्हाट्सएप कॉलों की डिटेल से उक्त गुरदीप से संबंधों का खुलासा हुआ था। इसी तरह से पुलिस की ओर से नामजद 5वें आरोपी धमिन्द्र सिंह बाजी का खुलासा हुआ जिसे पुलिस प्रोटैक्शन वारंट पर लेकर आई है।

swetha