भारत पैट्रोलियम से प्राप्त राशि से कौंसिल चुकाएगी बिजली के बिलों की राशि

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 11:06 AM (IST)

 

रूपनगर (स.ह.): नगर कौंसिल रूपनगर की साधारण बैठक का आयोजन कौंसिल कार्यालय में किया गया। बैठक की अध्यक्षता नगर कौंसिल प्रधान परमजीत सिंह माकड़ ने की। इस मौके पर सितम्बर महीने की 95.04 लाख रुपए की आमदन तथा 98.84 लाख रुपए खर्च तथा अक्तूबर महीने की 80.08 लाख रुपए आमदन तथा खर्च 71.85 लाख रुपए का हिसाब-किताब सर्वसम्मति से पास किया गया। भारत पैट्रोलियम द्वारा रोड कट के लिए नगर कौंसिल को प्राप्त हुए 4 करोड़ रुपए संबंधी प्रधान माकड़ ने बताया कि इस राशि में से कुछ हिस्से से बिजली के बकाया पड़े बिलों का भुगतान किया जाएगा।

नगर कौंसिल ई.ओ. ने बताया कि बहुत जल्द हाऊस टैक्स की सरकारी बकाया में से 95 लाख रुपए की रिकवरी आने की संभावना है, वह भी बिजली के बिलों हेतु ही प्रयोग किए जाएंगे। इसके उपरांत वर्ष 2019 के लिए लेबर सप्लाई 36.45 के प्रस्ताव, वार्ड नंबर 10, 5, 7, 11 में नाले बंद करने के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किए गए। बैठक के दौरान कौंसिल प्रधान माकड़ ने स्वच्छ भारत मिशन के लिए डोर टू डोर गीला व सूखा कूड़ा उठाने के प्रोजैक्ट के लिए सभी मैंबरों से पार्टी बाजी से ऊपर उठ कर सहयोग करने की मांग की।

बैठक के दौरान वार्ड नंबर 10 में पुरानी अनाज मंडी के निकट टाऊन प्लानिंग स्कीम ड्राप करने का प्रस्ताव, फायर वक्र्स के कर्मचारियों के सेवाकाल में 6 माह की वृद्धि, पंप आप्रेटर गुरपाल सिंह को सुपरवाइजर पदोन्नति, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभपात्रियों के नक्शे नि:शुल्क बनाने, नक्शा फीस माफ करने के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किए गए। माकड़ ने कहा कि सरकार द्वारा सभी बिल्डिंग नक्शे ऑनलाइन लेने संबंधी आदेश जारी कर दिए गए हैं, पर नगर कौंसिल के पास न तो पूरे कंप्यूटर हैं तथा न ही स्टाफ को पूरी जानकारी है, जिसके कारण स्टाफ द्वारा नक्शे पास नहीं किए जा रहे हैं जिससे लोग परेशान होते हैं तथा नगर कौंसिल की आय भी खत्म हो चुकी है। सर्वसम्मति से फिलहाल ऑफ लाइन नक्शे लेना स्वीकार किया गया है तथा रिक्त सहायक टाऊन प्लानर का पद भरने के लिए सरकार से मांग की गई है। इसके अलावा आई.आई.टी. रूपनगर को नगर कौंसिल के दायरे में लेने के लिए कौंसिल की सीमा में वृद्धि हेतु प्रस्ताव पारित किया गया है। इसके अलावा वर्ष 2019 के लिए लगभग 4 करोड़ रुपए का लेबर सप्लाई प्रस्ताव, 20 लाख रुपए के साथ शहर के विभिन्न वार्डों में नाले बंद करने तथा नाले की मुरम्मत करने के प्रस्ताव तथा 1.20 लाख रुपए से तकनीकी शाखा के लिए नए कंप्यूटर तथा प्रिंटर आदि खरीदने के प्रस्ताव पास किए गए।

bharti