कमिश्नर मंडल कुमार राहुल ने किया ‘अपनी रसोई’ का दौरा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 01:48 PM (IST)

रूपनगर(विजय): जिला प्रशासन द्वारा गरीब व जरूरतमंद लोगों को कम कीमत पर बढिय़ा व भर पेट खाना मुहैया करवाने के तहत शुरू किए प्रोजैक्ट ‘अपनी रसोई’ एक बढिय़ा उपक्रम है। यह बात कमिश्नर रूपनगर मंडल कुमार राहुल ने कही। उन्होंने विशेष तौर पर ‘अपनी रसोई’ का दौरा किया और कहा कि डी.सी. रूपनगर द्वारा किया यह विलक्षण प्रयास है जिससे करीब 10 महीने से यह प्रोजैक्ट सफलतापूर्वक चल रहा है।

 इस मौके पर उपायुक्त गुरनीत तेज ने ‘अपनी रसोई’ प्रोजैक्ट बारे जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह सस्ता भोजन सोमवार से शनिवार तक सप्ताह में 6 दिन मुहैया करवाया जाता है। उन्होंने बताया कि 10 मई, 2017 को शुरू की गई अपनी रसोई में अब तक लगभग 95,000 व्यक्ति खाना खा चुके हैं। उन्होंने बताया कि ‘अपनी रसोई’ प्रोजैक्ट तहत जरूरतमंद व्यक्तियों को 10 रुपए में खाना उपलब्ध करवाया जाता है।

उन्होंने बताया कि जनवरी में इस रसोई के शैड का निर्माण किया गया है तथा ऑटोमैटिक रोटी मेकर मशीन भी स्थापित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा प्रकाश मैमोरियल डफ एंड डंब स्कूल के बच्चों को उक्त रसोई के साथ जोड़ा गया है। इस मौके पर सहायक कमिश्नर परमजीत सिंह, हरबंस सिंह व संजीव बुद्धिराजा मुख्य रूप से मौजूद थे। 

Punjab Kesari