रैगुलराइजेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ: विनी महाजन

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 09:31 AM (IST)

रूपनगर/चंडीगढ़ (विजय): प्रदेश सरकार द्वारा अन-अधिकृत कालोनियों तथा इन कालोनियों में प्लाटों और इमारतों को रैगुलराइजेशन के लिए अधिसूचित करने की नीति के तहत विभाग द्वारा आवेदन प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। स्पैशल विकास अथारिटी के अंतर्गत रैगुलराइजेशन के लिए करीब 30 आवेदन अब तक प्राप्त हो चुके हैं। यह जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव भवन निर्माण एवं शहरी विकास विभाग एवं वाइस चेयरपर्सन गमाडा विनी महाजन ने यहां दी। 
उन्होंने बताया कि आवेदकों की सुविधा के लिए विभाग ने गवर्नैंस रिफाम्र्ज विभाग के साथ गठजोड़ किया है तथा एच.डी.एफ.सी. बैंक को साथ जोड़ा गया है।

रैगुलराइजेशन से संबंधित पूछताछ के लिए 247 टाइप वन व टाइप टू सेवा केंद्र व समूह अथारिटीज के सिंगल विंडो काऊंटर आरंभ कर दिए गए हैं।  सेवा केंद्र व एच.डी.एफ.सी. बैंकों की शाखाओं से रैगुलराइजेशन संबंधी फार्म प्राप्त किए जा सकते हैं। इसके अलावा विभाग की वैबसाइट से आवेदन का प्रोफार्मा डाऊनलोड किया जा सकता है। इस संबंधी विस्तृत जानकारी वैबसाइट पर उपलब्ध है।  उन्होंने कहा कि सरकार की योजना संबंधी विभिन्न शहरों में वर्कशाप आयोजित कर आम जनता को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवेदकों की सुविधा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को सुचारू बनाया गया है, जिसके माध्यम से रसीद प्राप्ति भी हो सकती है। 

Isha