सर्विस रिवॉल्वर साफ करते समय चली गोली, ए.एस.आई. की मौत

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 10:31 AM (IST)

रूपनगर(विजय): थाना चमकौर साहिब क्षेत्र अंतर्गत गांव कोटला निहंग में पंजाब पुलिस के ए.एस.आई. दलजीत सिंह की अपनी सर्विस रिवॉल्वर को साफ करते समय अचानक गोली लगने से मौत हो गई।
पुलिस एवं पारिवारिक सूत्रों के अनुसार प्रात: ए.एस.आई. दलजीत सिंह (50) अपनी ड्यूटी पर जाने से पहले अपनी सर्विस रिवॉल्वर की सफाई कर रहे थे कि अचानक रिवॉल्वर से गोली चल गई, जो उनके सिर में लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल रूपनगर लाया गया। 

शाम को ए.एस.आई. दलजीत सिंह का पूरे रीति-रिवाज के अनुसार गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनकी चिता को मुखाग्नि उनके पुत्र जसवीर सिंह (20) ने दी। घटना को लेकर जहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं मृतक की माता पुत्र की मौत को लेकर विलाप करते हुए कह रही थीं कि उनका पुत्र बहुत मृदु भाषी व होनहार था। उसका सारे गांव के साथ बहुत अच्छा संबंध था। वह हर किसी के कार्य में भाग लेता था। इसी कारण सारा गांव शोक में डूबा हुआ है। इस संबंध में सिटी थाना प्रभारी रूपनगर एस.एच.ओ. हरकीरत सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में रूपनगर पुलिस ने धारा-174 के तहत मामला दर्ज कर अगली जांच शुरू कर दी है।

17 जनवरी को होना है पुत्री का विवाह 
दलजीत सिंह अपने पीछे पत्नी के अतिरिक्त 2 लड़कियां व एक पुत्र को छोड़ गए हैं। उनकी एक पुत्री का विवाह 17 जनवरी, 2020 को होना है।

जिला पुलिस परिवार की सहायता व देखरेख करेगी 
एस.एस.पी. रूपनगर स्वप्न शर्मा ने बताया कि वह इस घटना से काफी शोक में हैं कि पुलिस स्टाफ का एक होनहार जवान सर्विस रिवॉल्वर की गोली लगने से जान गंवा बैठा, जबकि वह ड्यूटी पर जाने से पहले अपनी सर्विस रिवॉल्वर साफ कर रहा था। उन्होंने कहा कि उनकी सहानुभूति शोकाकुल परिवार के साथ है और जिला पुलिस उनके परिवार की सहायता व देखरेख करेगी।

Edited By

Sunita sarangal