वोटर सूचियों के विशेष संशोधन हेतु सहायक कमिश्नर जनरल ने बैठक बुलाई

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 11:47 AM (IST)

रूपनगर (विजय): सहायक कमिश्नर जनरल जसप्रीत सिंह ने मिनी सचिवालय के कमेटी रूम में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर बताया कि चुनाव आयोग तथा माननीय मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब (चंडीगढ़) के निर्देशानुसार 1 जनवरी 2019 के आधार पर वोटर सूचियों का विशेष संशोधन किया जा रहा है इसलिए जो वोटर 1 जनवरी 2019 को 18 साल के हो जाएंगे की वोट बनाई जा सकेगी। उन्होंने उनसे भी इस बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए कहा। 

उन्होंने कहा कि वोट बनाने के लिए संबंधित ई.आर.ओ. से संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने राजनीतिक पार्टियों  प्रतिनिधियों को अपनी-अपनी पार्टी के ब्लाक लैवल एजैंट नियुक्त करने के लिए कहा। ऐसा किए जाने पर गलत वोट बनने की संभावना बिल्कुल नहीं रहेगी तथा सही वोटर सूचियां बन सकेंगी। उन्होंने कहा कि यदि उनके नोटिस में कोई ऐसी बात आती है कि एक परिवार के मैंबरों की वोटें विभिन्न बूथों पर बनी हुई हैं तो वह इस संबंधी ई.आर.ओ. के साथ संपर्क करें ताकि एक प्रकार के मैंबर एक ही बूथ पर ही वोट पोल कर सकें। 

उन्होंने कहा कि यदि कोई बूथ सही स्थान पर नहीं बना हुआ तो उसकी तबदीली संबंधी अपने सुझाव लिखित रूप में दिए जाएं ताकि वोटर सूचियों के संशोधन का कार्य पूरी पारदर्शिता से सिरे चढ़ सके। इस मौके पर चुनाव तहसीलदार हरमिन्द्र सिंह, एड. चरणजीत सिंह घई, जगदीश चंद्र काजला, जरनैल सिंह भाउवाल, जत्थेदार मोहन सिंह ढाहे, राम कुमार मुकारी, गुरदेव सिंह बागी, कर्मजीत सिंह, सुखवीर सिंह माहल व एड. गगनदीप भारद्वाज भी मौजूद थे। 

bharti