सरस मेला: महंगी टिकटों का मुद्दा उठने के बाद बब्बू मान नाइट रद्द

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 02:04 PM (IST)

रूपनगर(विजय): विवादों में घिरते जा रहे सरस मेले को जिला प्रशासन ने बंद करने का फैसला किया है और इसके साथ ही बब्बू मान नाइट को भी रद्द कर दिया गया है। गौरतलब है कि ‘पंजाब केसरी’ द्वारा 12 अक्तूबर को प्रसिद्ध पंजाबी गायक बब्बू मान के शो की महंगे दामों पर बेची जा रही टिकटों और महंगे दाम पर बेचे जा रहे खानपान के सामान का मसला उठाया गया था। साथ ही इस मेले से आम लोगों की बनती जा रही दूरी को भी उजागर किया था जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और यह मेला रद्द कर दिया।गौरतलब है कि 26 सितम्बर से 6 अक्तूबर तक चलने वाला सरस मेले को प्रशासन ने आगे बढ़ाकर 12 तारीख तक कर दिया था और इस मेले के लिए 12 अक्तूबर को प्रसिद्ध पंजाबी गायक बब्बू मान को भी बुक किया गया था। बब्बू मान शो की महंगे दामों पर बेची जा रही टिकटों को लेकर यह शो प्रशासन के लिए विवाद का कारण बन गया था जिसे लेकर प्रशासन पर कई तरह के सवाल उठने शुरू हो गए थे।

लकी ड्रा कल निकलेंगे
देर सायं डिप्टी कमिश्नर डा. सुमित जारंगल द्वारा जारी की गई सूचना अनुसार बब्बू मान नाइट को रद्द कर दिया गया है जबकि 12 अक्तूबर को सायं के समय सांस्कृतिक कार्यक्रम दौरान लक्की ड्रा निकाले जाएंगे। प्रशासन ने हवाला दिया कि बब्बू मान के शो पर 24 लाख रुपए खर्च आ रहा था और इसके लिए टिकटें बेची जा रही थीं जबकि प्रशासन द्वारा आई.आई.टी. में भी कलाकारों का शो चलने का हवाला देकर बब्बू मान नाइट को रद्द करने बारे कहा है। भले प्रशासन इस मेले व बब्बू मान नाइट को रद्द करने के कारण पेश कर रहा है पर ‘पंजाब केसरी’ में प्रकाशित खबर को इसका असर माना जा रहा है।

प्रशासन ने विभागों को सौंपी टिकटें बेचने की जिम्मेदारी
गौरतलब है कि बब्बू मान नाइट के लिए प्रशासन द्वारा 500 से लेकर 2000 रुपए तक टिकट का रेट रखा गया और टिकटों की बिक्री कम होती देख प्रशासन ने अलग-अलग विभागों को लाखों रुपए की टिकटें बेचने की जिम्मेदारी सौंप दी जिसे लेकर अधिकारी परेशानी में दिखे। सूत्रों अनुसार प्रशासन द्वारा साढ़े 6 लाख रुपए की टिकटें प्रति विभाग को बेचने के लिए पहुंचाई गईं जबकि विभागों के अधिकारियों ने ये टिकटें बेचने के लिए आगे अपने स्टाफ को जिम्मेदारी सौंपी। इतनी महंगी टिकटें स्टाफ कहां बेचे इसको लेकर वह भी परेशान दिखाई दिए। इसके अलावा मेले के बाहर लगे टिकट काऊंटर पर भी डी.सी. कार्यालय व आबकारी विभाग के कर्मचारी भी टिकटें बेचते हुए दिखाई दिए। बेशक प्रशासन ने इस बब्बू मान नाइट को रद्द कर दिया है पर जिन लोगों ने इस नाइट के लिए टिकटें खरीदी हैं, उनके पैसे कैसे वापस होंगे। जानकारी अनुसार बब्बू मान नाइट रद्द करने के बाद प्रशासन ने विभागों को तुरंत सूचित कर दिया कि वे टिकटों की बिक्री बंद कर दे। इसके बाद अधिकारियों ने चैन की सांस ली। इन टिकटों को वापस मंगवा लिया गया है। 


स्टाल लगाने वाले मायूस दिखे
सरस मेले में देश के अलग-अलग प्रांतों से हाथों से बने सामान के स्टाल लगाने वाले मेले के अंत में मायूस दिखे। स्टाल लगाने वाले दुकानदारों ने कहा कि यह मेला फ्लॉप शो साबित हुआ है। मेले में सामान बेचने वालों से लेकर झूले वालों और मेले से जुड़े अन्य लोगों ने कहा कि इस मेले से उन्हें बहुत बड़ा हुआ पड़ा है। कुछ दुकानदारों ने कहा कि दीवाली का त्यौहार सिर पर होने के चलते उन्हें उम्मीद थी कि वे यहां अच्छी कमाई करके अपने परिवार के साथ खुशी-खुशी दीवाली मनाएंगे पर मेले ने तो उनकी आॢथक तौर पर कमर ही तोड़ दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News