चोरों का आतंक, दुकान से लाखों की बैटरियां व अन्य सामान चोरी

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 06:10 PM (IST)

नूरपुरबेदी : चाहे पुलिस द्वारा रात्रि के समय गश्त तेज किए जाने के हर समय दावे किए जाते हैं। मगर गतरात्रि नूरपुरबेदी-रूपनगर मुख्य मार्ग जहां हर समय भारी ट्रैफिक गुजरती है, में गांव आजमपुर स्थित एक दुकान में से चोर शटर उखाड़कर अंदर पड़े लाखों की कीमत के सोलर, इनवर्टर, दोपहिया व भारी वाहनों को लगने वाले बैटरे व बैटरियां समेत अन्य सामान चोरी करके रफूचक्कर हो गए। चोरों ने उक्त दुकान से सटी एक अन्य कार्पेंटर की दुकान को भी निशाना बनाया। एक साथ 2 दुकानों में चोरी की घटना से लोगों में भय का माहौल है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नूरपुरबेदी शहर से कुछ दूरी पर उक्त मुख्य मार्ग पर पड़ते गांव आजमपुर स्थित बी.एस. पावर नामक दुकान से चोर करीब 10 लाख रुपए की कीमत के वाहनों को लगने वाले वैटरे, इनवर्टर बैटरे, मोटरसाइकिल बैटरियां और सोलर बैटरियां आदि ले उड़े। इस संबंध में सस्कौर गांव से संबंधित दुकानदार बलजीत कुमार ने बताया कि पड़ोस में कार्पेंटर की दुकान चलाने वाले असमानपुर निवासी वेद प्रकाश ने उन्हें उक्त चोरी की फोन पर जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जब वह सुबह आया तो देखा कि दुकान का अगला शटर जैक की मदद से उखड़ा हुआ था। इस बीच, दुकान की जांच करने पर उन्होंने पाया कि चोर 37 गाड़ियों और इन्वर्टर वाले 200 और 150 एम्पीयर के बड़े बैटरे, 35 कार बैटरियां, 50 मोटरसाइकिल की बैटरियां और 10 सोलर बैटरियों सहित अन्य सामान चोरी करके ले गए। इस सामान की अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपए है।

उन्होंने बताया कि चोर ने दुकान में 22 फीट की ऊंचाई पर लगे डी.वी.आर. और सी.सी.टी.वी. कैमरे भी उखाड़कर ले गए। दुकानदार ने बताया कि एक बैटरी का वजन करीब 70 किलो है और इतनी भारी मात्रा में चोरी की बैटरियां और एक वाहन में लादकर ले जाया गया है। जिसके टायर के निशान भी नजर आ रहे हैं। उक्त दुकान के बगल में स्थित एक अन्य कारपेंटर की दुकान का भी चोर शटर तोड़ कर सी.सी.टी.वी. कैमरेे और डी.वी.आर. चोरी करके ले गए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here   

News Editor

Kalash