श्री गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी मामला: आरोपी का परिवार तख्त श्री केसगढ़ साहिब में पांच प्यारों के समक

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 03:21 PM (IST)

श्री आनंदपुर साहिब(बाली): बछोड़ी में जगतार सिंह जग्गा द्वारा गुरुद्वारा धर्मशाला में श्री गुरुग्रंथ साहिब जी के पावन अंग फाड़ कर पावन स्वरूप की बेअदबी की गई थी। 

गांववासियों द्वारा ऐसी हरकत करने के कारण उक्त परिवार का बायकाट किया गया था कि जब तक यह परिवार तख्त श्री केसगढ़ साहिब श्री आनंदपुर साहिब में पेश होकर अपना पक्ष पेश नहीं करेगा तब तक इस परिवार के साथ कोई तालमेल नहीं रखा जाएगा। आज आरोपी जगतार सिंह का बड़ा भाई दलजीत सिंह अपने कुछ रिश्तेदारों को साथ लेकर तख्त श्री केसगढ़ साहिब श्री आनंदपुर साहिब में पांच प्यारे साहिबान के सम्मुख पेश हुआ।

अपना पक्ष रखते हुए उसने स्पष्ट किया कि उसके छोटे भाई जगतार सिंह के साथ उनके परिवार का कोई संबंध नहीं है, वह उनके घर में भी नहीं रहता और नशे करने का आदी है तथा बेकार घूमता रहता है, जबकि उन्होंने अब अपनी माता की अंतिम रस्में पूरी करनी हैं, इस कारण उसे गुरुद्वारा साहिब में श्री सुखमणि साहिब जी का पाठ करवाने की आज्ञा दी जाए। जबकि वह एवं उसका परिवार पूरी तरह से श्री गुरुग्रंथ साहिब जी को समॢपत है तथा उनका कभी भी किसी डेरावाद आदि से संबंध नहीं रहा है और वह आगे भी श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को समर्पित रहेगा। उसने बताया कि श्री गुरुग्रंथ साहिब जी के बेअदबी का मामला संवेदनशील है। दलजीत द्वारा स्पष्टीकरण से साबित होता है कि जगतार सिंह द्वारा किया गया कारनामा अत्यंत निंदनीय है। 

Vatika