बाइक सवार लुटेरों ने पिस्टल से किया  सास-बहू पर वार,  लूटे  आभूषण

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 10:44 AM (IST)

बलाचौर (बैंस): बलाचौर क्षेत्र में लुटेरों के हौसले इस कदर बढ़ गए हैं कि वे किसी को भी राह में रोक कर पिस्टल से जख्मी करके कुछ भी छीन सकते हैं। अब उन्होंने शरेआम मार्गों पर औरतों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। गांव लोहत के निकट एक्टिवा सवार दो औरतों के सिर पर पिस्टल से वार करके उन्हें घायल करके उनसे एक सोने की चेन व कान की बालियां छीन ली तथा मां से बच्ची को छीनने का प्रयास किया।  पीड़िता गांव लोहत की निवासी संदीप ने बताया कि वह अपनी सास सिमरन कौर व 6 वर्षीय बच्ची जैसमीन के साथ एक्टिवा पर सवार होकर गांव सड़ोआ से रिश्तेदारों को मिलने उपरांत वापस अपने गांव लोहट लौट रही थी। उनके साथ ही उनका भतीजा रुपिंदर व परमजीत कौर दूसरे वाहन मोटरसाइकिल पर सवार उनके आगे जा रहे थे। इसी बीच बलाचौर की ओर से उनका पीछा करते दो युवक मोटरसाइकिल पर आए। गहण स्कूल के पास उनके आगे मोटरसाइकिल लगाकर उनका रास्ता रोक लिया व पहने हुए आभूषण देने को कहा। ऐसा न करने पर उन्होंने एक्टिवा के आगे खड़ी उनकी बच्ची को छीनने का प्रयास किया। वहीं शोर मचाने पर एक युवक जिसने रुमाल से मुंह ढंक रखा था, पिस्टल निकाल कर उन दोनों के सिर पर पिस्टल के हैंडल से वार करके उन्हें घायल कर दिया व संदीप के गले से चेन व उसकी सास के कान की बाली छीन ली।

घटना के समय जब तक उनका भतीजा मोटरसाइकिल लेकर वापस घटनास्थल पर पहुंचा वे लूटेरे मोटरसाइकिल से भाग निकले। उनका पीछा किया तो उन्होंने उसे धमकाया कि पीछे मुड़ जा वरना गोली मार देंगे। भयभीत होकर वह वहीं रुक गया। वहीं लुटेरे हवा में पिस्टल लहराते हुए पुन: बलाचौर की ओर निकल गए। वहीं घायल अवस्था में दोनों जख्मी औरतों को स्थानीय सूर अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

एस.एस.आई. ने कहा-खंगाली जा रही सी.सी.टी.वी. फुटेज
स्थानीय पुलिस ने 3 अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध धारा 379 बी के अंतर्गत कार्रवाई की। तफतीश कत्र्ता ए.एस.आई. मनोहर लाल व हैड कांस्टेबल नरेश ने बताया कि शहर के सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाले जा रहे हैं व जांच जारी है।
 

bharti