अमृतसर से भटक कर नंगल पहुंचे भाई-बहन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 02:37 PM (IST)

नंगल (गुरभाग): अमृतसर से भटक कर नंगल पहुंचे नन्हे-मुन्ने भाई-बहन को कुछ समाज सेवियों ने रात अपने घर रखने के उपरांत आज सुबह होते ही पुलिस के सुपुर्द कर दिया। समाज सेवी बलविंद्र बाली ने बताया कि वह रात जब अपने दोस्तों के साथ सैर कर रहे थे तो यह दोनों भाई-बहन साहिल (10) व आशू (5) सड़क किनारे बैठे थे और पूछने पर उन्होंने बताया कि वह अमृतसर से भटक कर नंगल पहुंचे हैं।

इसकी तुरंत जानकारी नंगल पुलिस को दी गई तो रात ज्यादा होने के कारण नंगल पुलिस ने दोनों बच्चों को अपने पास रखने को कहा और रात को खाना खिलाने के उपरांत दोनों बच्चों को प्रेम कुमार के घर ठहरा दिया गया और सुबह होते ही पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस दोनों भाई-बहन के बताए पते को वैरीफाई कर रही है।
जांच अधिकारी ए.एस.आई. बलबीर कुमार की मानें तो खुद को अमृतसर शहीदां के निवासी बताने वाले इन बच्चों ने बताया कि वह भीख मांगते-मांगते भटक कर अमृतसर से ट्रेन द्वारा नंगल पहुंच गए। जब इस बारे में जानकारी लेने हेतु डी.एस.पी. नंगल जी.पी. सिंह से सम्पर्क किया तो उन्होंने दोनों बच्चों के मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि बच्चों द्वारा बताए गए पते की जानकारी जुटाई जा रही है और अमृतसर पुलिस कंट्रोल रूम को भी बताया गया है ताकि बच्चों को उनके परिजनों के हवाले किया जा सके। अगर परिवार के बारे में कोई जानकारी न मिली तो बच्चों को बाल गृह में भेज दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News