सरकार नशा मुक्ति के लिए पूरी ईमानदारी से कार्य कर रही : राणा के.पी.

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 02:53 PM (IST)

रूपनगर(विजय): जिले के घाड़ क्षेत्र में पड़ते गांवों के विकास के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उक्त विचार पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने घाड़ क्षेत्र के गांव हरिपुर में धर्मशाला व कम्युनिटी सैंटर के शैड का उद्घाटन करने के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की अगुवाई वाली सरकार के विकासशील कार्यों के कारण प्रदेश तरक्की के मार्ग पर अग्रसर है तथा चुनावों से पहले किए वायदे हरसंभव तरीके से पूरे किए जाएंगे।

सरकार नशा मुक्ति के लिए पूरी ईमानदारी से कार्य कर रही है तथा इस संबंधी बनाई विशेष टास्क फोर्स के नतीजे सामने आ रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा घर-घर रोजगार मुहिम के तहत अब तक प्रदेश के 1 लाख 61 हजार नौजवानों को विभिन्न तरह की नौकरियां दी जा चुकी हैं। पंजाब विधानसभा स्पीकर ने समूचे वायदे पूरे करने की अपनी सरकार की वचनबद्धता को प्रकट करते हुए कहा कि किसानी कर्ज, मजदूरों के ऋण, गरीबों व निराश्रितों की पैंशन जैसे बड़े वायदे पूरे किए जा रहे हैं। सरकार ने बुढ़ापा पैंशन बढ़ाकर 750 रुपए प्रतिमाह, गरीब कन्याओं के विवाह के मौके पर दिया जाने वाली शगुन 15 हजार रुपए कर दी है। 

राणा ने गांवों के नौजवानों को समाज कल्याण के क्षेत्र में आगे आने का आमंत्रण दिया और कहा कि नौजवान प्रदेश व देश का भविष्य हैं। नौजवानों को नशों जैसी बुरी आदतों से दूर रहकर जहां अपनी तंदुरुस्ती के लिए खेल क्षेत्र में जाना चाहिए व कसरत करनी चाहिए, वहीं अपने गांव, शहर के समाजसेवी कार्यों में योगदान देना चाहिए। इससे पहले गांव हरिपुर के सरपंच काका सिंह ने गांव एवं क्षेत्र की समस्याओं एवं मांगों संबंधी रोशनी डाली, जिनको मुख्यातिथि ने जल्द पूरा करने का भरोसा दिया। राणा के.पी. सिंह को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इस दौरान लोकगायक जसमेर मियांपुरी ने श्रोताओं को अपने गीतों से मंत्रमुग्ध कर दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News