कैमिस्टों का सरकार को 2 दिन का अल्टीमेटम

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 04:22 PM (IST)

नवांशहर(मनोरंजन): मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत ड्रग विभाग की ओर से मारे जा रहे छापों से कैमिस्ट परेशान हो गए हैं। उन्होंने सरकार को 2 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कैमिस्टों पर अवैध तौर पर हो रही छापेमारी नहीं रोकने पर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। 
 
शुक्रवार को जिला कैमिस्ट एसो. की बैठक में प्रधान हरमेश पुरी व उपप्रधान पुष्प राज कालिया ने कहा कि मिशन तंदरुस्त पंजाब के नाम पर कैमिस्टों पर हो रही छापामारी बहुत ङ्क्षनदनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार को लगता है कि कैमिस्ट केवल नशे की ही दवाई बेचते हैं। किसी कारण अवैध तौर पर छापेमारी कर उन्हें परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैमिस्ट भी इसी समाज का हिस्सा हैं और वे भी चाहते हैं कि बच्चों को नशे की दलदल से फंसने से बचाया जाए, लेकिन सरकार कैमिस्टों को बिना वजह परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि दवाइयों के कारोबार में पुलिस प्रशासन की ओर से की जा रही दखलअंदाजी ने कैमिस्टों को परेशान कर रखा है। इसके विरोध में कैमिस्ट 25 जुलाई को अपनी दुकानों पर काले झंडे लगाएंगे। 26 जुलाई को नशों के खिलाफ कैंडल मार्च किया जाएगा। 

27, 28 जुलाई को सुबह 10 से 12 बजे तक दुकानें बंद की जाएंगी। 30 जुलाई को मुकम्मल तौर पर हड़ताल करके दुकानें बंद की जाएंगी। उन्होंने सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए चेतावनी दी कि अगर इन 2 दिनों में सरकार ने अवैध तरीकों से हो रही छापामारी को बंद नहीं किया तो हो सकता है कि कैमिस्ट सोमवार से ही हड़ताल पर चले जाएं। इस मौके पर सतनाम पनेसर, नरेश शर्मा, विपन शर्मा, सतीश कुमार सैनी, खरैती लाल अरोड़ा, विक्रमजीत चोपड़ा, गुरनाम सिंह चाहल, मोंटी व कई अन्य कैमिस्ट मौजूद थे। 

Punjab Kesari