नगर कौंसिल में मुलाजिमों ने शुरू की 2 दिवसीय हड़ताल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 01:22 PM (IST)

रूपनगर(विजय): पंजाब स्तर पर म्यूनिसिपल एक्शन कमेटी के आह्वान पर संघर्ष का बिगुल बजाते हुए कर्मचारियों से जुड़ी ज्वाइंट एक्शन कमेटी नगर कौंसिल रूपनगर ने हड़ताल का ऐलान किया है। 2 दिवसीय हड़ताल के संबंध में आज कौंसिल कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर रोष प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि सफाई सेवकों, क्लर्क, सेवादार, हैल्पर, पंप ड्राइवर व माली आदि के पद सीधे तौर पर भरे जाएं, समान कार्य-समान वेतन की पॉलिसी लागू की जाए, पुरानी पैंशन योजना बहाली समेत अन्य सभी मांगों को तुरंत पूरा किया जाए। हड़ताली मुलाजिमों ने मांगों की पूर्ति तक संघर्ष तेज रखने की चेतावनी दी। इस मौके पर कौंसिल की ’वाइंट एक्शन कमेटी के प्रधान सलीम, राहुल चतरथ प्रधान म्यूनिसिपिल इम्प्लाइज यूनियन, राजरानी प्रधान सफाई मजदूर संघ यूनियन, राजकुमार, रजनी, लखवीर सिंह, कुलदीप कौर, हरविन्द्र कौर व प्रवीण कुमार भी मौजूद थे। 

शहर में कूड़ा-कर्कट जमा :सफाई सेवकों के हड़ताल पर चले जाने से शहर में कूड़ा-कर्कट जमा हो गया है। वर्षा के कारण उक्त कूड़ा-कर्कट से दुर्गंध उठने से लोग परेशान हैं। इसी प्रकार क्लैरिकल अमले के हड़ताल पर होने से बच्चों के जन्म सर्टीफिकेट को लेकर लोगों को परेशान होना पड़ा। 
 

Punjab Kesari